धोखाधड़ी का मामला पहुँचा थाना

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। एक युवक के द्वारा अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत, डूण्डा सिवनी थाना में दर्ज करवायी गयी है।

पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सिवनी के राजपूत कॉलोनी क्षेत्र निवासी विपित (33) पिता महेश पाटीदार ने पुलिस को बताया है कि उसके द्वारा वर्ष 2019 के जून माह में पुष्पराज पिता राम स्वरूप दुबे से एक लाख रूपये उधार लिये गये थे। इसके एवज़ में विपित के द्वारा विजया बैंक के उसके खाता क्रमाँक 76340 10110 02757 का एक पोस्ट डेटेड चैक क्रमांक 649965 पुष्पराज को सौंप दिया गया था। इस चैक में एक लाख रूपये की राशि अंकित की गयी थी।

विपित ने बताया कि इसके बाद पुष्पराज दुबे के द्वारा बीती आठ अगस्त को उक्त चैक को कैश करवाने के लिये जमा करवा दिया गया। विपित का आरोप है कि पुष्पराज दुबे ने उसके द्वारा सौंपे गये चैक में छेड़छाड़ करते हुए एक लाख रूपये की राशि को दस लाख रूपये में बदल दिया जिसके कारण उक्त चैक बाउंस हो गया।

बताया गया है कि चैक के बाउंस हो जाने पर बैंक प्रबंधन के द्वारा खाताधारी विपित से संपर्क किया गया जिसके बाद विपित को इस पूरे मामले की जानकारी मिली। विपित पाटीदार के द्वारा उसके साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी पुलिस अधीक्षक के साथ ही साथ सीएम हेल्पलाइन में भी दे दी गयी। विपित ने इस मामले की शिकायत डूण्डा सिवनी थाना में भी गत दिवस दर्ज करवा दी है। पुलिस फिलहाल आरोपी की तलाश में जुट गयी है।