खारी उठाने गये लोगों पर मधुमक्खियों ने किया हमला

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। छपारा थाना क्षेत्र के केवलारी रोड स्थित गोरखपुर ग्राम के श्मशान घाट में मधु मक्खियों का तांडव मचा हुआ है जिससे ग्रामीण खासे परेशान हैं।

पहली घटना तब हुई जब 02 मार्च को एक आदिवासी परिवार में महिला की मृत्यु के बाद महिला को दफनाने ले गये थे। उसी दौरान मधु मक्खियों ने वहाँ मौजूद लोगों पर हमला कर दिया था। इसके बाद शव दफनाते समय लोगों ने आसपास छुपकर जान बचायी थी। उस समय भी काफी लोग इन मधु मक्खियों के शिकार हो गये थे।

बताया जाता है कि 12 मार्च को फिर से वही घटना हो गयी। गोरखपुर ग्राम के नारायण यादव की पत्नि का निधन 03 दिन पहले हो गया था जिसकी खारी अस्थियां विसर्जन को लेकर यादव परिवार श्मशान घाट खारी उठाने गया था। इसी समय मधु मक्खियों के झुण्ड ने हमला कर दिया जिसमें दो दर्जन के आसपास लोगों घायल हो गये, जिन्हें छपारा के शासकीय अस्पताल में उपचार के लिये पहुँचाया गया।

इस घटना में मृतिका के पति नारायण यादव एवं राम सिंह यादव, राजेंद्र यादव, राजकुमार यादव समेत अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों का उपचार छपारा अस्पताल में जारी है वही चार लोग इसमें गंभीर बताये जा रहे हैं। डॉक्टर पीयूष श्रीवास्तव ने सभी घायलों का उपचार आरंभ कर दिया है।

वही गाँव के ही विनोद यादव नामक व्यक्ति बार – बार हो रही घटना को किसी जादू टोने का शक बता रहे हैं फिलहाल दूसरी बार हुई घटना से गाँव के लोग भयभीत हैं जो अब श्मशान घाट की ओर जाने से भी डर रहे हैं।