09 वर्ष पहले इस फिल्म में हुई थी भविष्यवाणी!

 

फिल्म में बताया था कि कैसे कोरोना से मरेंगे लोग!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कोरोना वायरस अब देश के सामने बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 153 हो गयी है, इनमें 25 विदेशी हैं। इस खतरनाक वायरस से देश में तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं मध्य प्रदेश में भी इसके चार नये मंदिग्ध मामले देखने को मिले हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 42 पॉज़िटिव केस है। इस बीच कोलकाता में पहला संक्रमित मरीज़ मिला है। यह शख्स लंदन से भारत आया था। कोरोना से निपटने के लिये सरकारें भी काम कर रही हैं।

वहीं दूसरी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच 09 वर्ष पहले यानि 2011 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म कोंटाजिन का नाम काफी वायरल हो रहा है। यह एक ऐसी फिल्म है जिसको इस समय सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। बीते कई दिनों से इसे बहुत ज्यादा डाउनलोड भी किया जा रहा है।

फिल्म में दिखाया गया है वायरस : फिल्म कोंटाजिन का डायरेक्शन स्टीवन सोडरबर्ग ने किया था। इस फिल्म में वही सब दिखाया जा रहा है, जो इस समय हो रहा है। फिल्म में कोरोना जैसा ही एक वायरस दिखाया गया था जिसके चलते कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं। सिर्फ यही नहीं फिल्म में दिखाया गया है कि ये वायरस के फैलने का कारण सूअर और चमागादड़ का मीट है।

लोगों में देखने के लिये जाग रही उत्सुकता : फिल्म में दिखाया गया था कि एक होटल में शेफ संक्रमित माँस को छू लेता है और बिना हाथ धोये ही खाना बना देता है। इसके बाद संक्रमण फैल जाता है और धीरे – धीरे पूरा शहर इसकी चपेट में आ जाता है। बीते कई दिनों से 09 वर्ष बाद फिर इस हॉलीवुड फिल्म कोंटाजिन को लेकर दोबारा दर्शकों में उत्सुकता जाग रही है और लोग इसे डाउनलोड कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग इसे डिज़ीटल प्लेटफॉर्म पर भी सर्च कर रहे हैं।