नगर पालिका परिषद के पीछे बनेगा लेक व्यू शॉपिंग कॉम्प्लेक्स

 

प्रस्तावित 48 दुकानों वाले कॉम्प्लेक्स में आम जनों के लिये होगी सर्वसुविधा

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर पालिका सिवनी द्वारा आम जनों की सुविधा एवं नगर के विकास के लिये थोक सब्जी मण्डी (नगर पालिका परिषद कार्यालय के पीछे) की भूमि खाली करायी गयी थी। इससे शहर की ट्रैफिक समस्या में कमी आयी है तथा आम जनों की सुविधा बढ़ी है।

नगर के विकास के लिये नगर पालिका परिषद द्वारा उपरोक्त भूमि में लेक व्यू शॉपिंग कॉम्प्लेक्स प्रस्तावित किया गया हैं। प्रस्तावित कॉम्प्लेक्स के भूतल पर लगभग 16 गुणा 16 फीट की 10 दुकानें, 13 गुणा 14 फीट की 04 एवं 27 गुणा 16 फीट की 02 दुकानें बनाया जाना प्रस्तावित है।

प्रथम तल लगभग 16 गुणा 16 फीट की 09 दुकानें, 16 गुण 21 फीट की 01 दुकान, 13 गुणा 14 फीट की 04 दुकानें एवं 27 गुणा 16 फीट की 02 दुकान एवं द्वितीय तल में भी 16 गुणा 16 फीट की 09 दुकानें, 16 गुणा 21 फीट की 01 दुकान, 13 गुणा 14 फीट की 04 दुकानें एवं 27 गुणा 16 फीट की 02 दुकान बनायी जायेगी।

इस प्रकार कुल 48 दुकान बनाया जाना प्रस्तावित हैं। इसके अतिरिक्त बैंकों, कमर्शियल एक्टिविटी के साथ ही बर्थडे पार्टी हेतु भी बैंक्विट हॉल रखा गया है। प्रस्तावित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लिफ्ट का प्रावधान भी रखा गया है।

इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की अधिक विस्तृत ड्राइंग डिजाइन हेतु नगर पालिका परिषद के सहायक यंत्री शैलेंद्र सिंह कौरव से कार्यालयीन समय में संपर्क कर संपूर्ण प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत चर्चा की जा सकती है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा नगर पालिका के प्रशासक बनने के उपरांत से ही नगरीय क्षेत्र के विकास के लिये नगर पालिका की आय बढ़ाने हेतु प्रयास किये जा रहे हैं।

कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशन में जिले में ऐसी ही व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देकर आय में बढ़ौत्तरी कर नगरीय क्षेत्र के विकास कार्य किये जा रहे हैं। इस प्रोजेक्ट से नगर पालिका को लगभग 15 करोड़ की आय होने की संभावना है।

जिले के व्यापारी एवं नगर वासियों से इस प्रस्तावित प्रोजेक्ट में दुकान खरीद कर अपने व्यापार को बढ़ावा देते हुए नगर के विकास में सहभागी बनने की अपील की गयी है। प्रस्तावित दुकानों का आवंटन शासन के नियम के अनुसार टेंडरिंग प्रक्रिया के तहत पारदर्शी तरीके से किया जायेगा।