कोरोना वायरस पर कांग्रेस संगठन मौन!

दोनों सांसद, चारों विधायकों का मौन आश्चर्यजनक

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। कोरोना वायरस के चलते देश भर में सतर्कता बरती जा रही है। केंद्र प्रदेश सरकारों के साथ ही साथ जिला प्रशासन के द्वारा लगातार ही अपीलें की जा रही हैं, पर इस संबंध में जिले के दोनों सांसद एवं चारों विधायकों सहित कांग्रेस के जिला और नगर संगठन की चुप्पी आश्चर्य जनक ही मानी जा रही है।

ज्ञातव्य है कि दिसंबर माह में चीन से निकले कोरोना वायरस के द्वारा दुनिया भर के अनेक देशों को अपनी जद में ले लिया गया है। देश में भी इसके संक्रमित और संभावित संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है।

जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के द्वारा लगातार ही सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखने का प्रयास किया जा रहा है। इसी बीच जनता के चुने हुए नुमाईंदों बालाघाट सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन, मण्डला संसद सदस्य फग्गन सिंह कुलस्ते, सिवनी विधायक दिनेश राय, बरघाट विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया, केवलारी विधायक राकेश पाल एवं लखनादौन विधायक योगेंद्र सिंह ने अपना मौन इस संबंध में नहीं तोड़ा है। इनके हवाले से एक भी विज्ञप्ति जिसमें जनता से अपील की गई हो, सामने नहीं आई है। हलांकि बालाघाट संसद सदस्य डॉ. ढाल सिंह बिसेन के द्वारा अवश्य इस बारे में कुछ समय पहले अपील की गई थी।

भारतीय जनता पार्टी के संगठन के द्वारा हाल ही में कोरोना वायसर में एहतियात बरतने की बात कही गई है, पर कांग्रेस के जिला और नगर संगठन सहित ब्लाक संगठनों ने इस संबंध में अपना मौन नहीं तोड़ा है, जिसे आश्चर्य जनक ही माना जा रहा है।

माना जाता है कि जनता के चुने हुए प्रतिनिधियों और सियासी संगठनों की बात लोग मानते हैं, उसका अनुसरण करते हैं, पर इसके बाद भी इन सभी का मौन आश्‍चर्य जनक ही है।