आवश्यक सामग्री बेचने वाली दुकानों के बाहर एक-एक मीटर दूरी के गोले तैयार करें

(ब्‍यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने शहर के सभी दुकानदारों को अपनी दुकानों के आगे एक-एक मीटर का खंड बनाने के निर्देश दिए हैं। दुकानदारों द्वारा इस तरह का प्रयास किए जाने से दुकानों में आने वाले ग्राहकों के बीच पर्याप्त दूरी बनी रहेगी और वे संक्रमण से बच पाएंगे। नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार ने जल्द से जल्द अपनी दुकानों एवं प्रतिष्ठानों के सामने एक-एक मीटर का खंड तैयार करने के निर्देश जारी किए हैं। यह काम बुधवार से ही प्रारंभ कर दिया गया।

कार्रवाई भी हो सकती

फल-सब्जी, दवा,राशन व किराना दुकानों के सामने एक-एक मीटर की दूरी वाले गोले बनाने के निर्देश का पालन समय रहते करने कहा गया है। निगमायुक्त ने साफ कर दिया कि इस निर्देश का पालन सभी दुकानदारों को करना है। यहां तक की पेट्रोल पंप में भी बेरीकेड लगाकर दूरी बनाते हुए ईधन भरने कहा गया है। यदि कोई दुकानदार पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

इसका पालन कराने की जिम्मेदारी सभी संभागीय अधिकारियों, यंत्रियों को सौंपी गई है। वहीं इन अधिकारियों के सहयोग के लिए सहायक आयुक्त एकता अग्रवाल ,राजस्व अधिकारी दीपनारायण मिश्रा एवं बाजार अधीक्षक दिनेश प्रताप सिंह से ले सकते हैं।