कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने में दो नपे!

(अपरध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। प्रशासन के द्वारा बार बार कोरोना वायरस को लेकर अफवाह नहीं फैलाने की चेतावनी के बाद भी सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर थम नहीं रहा है। एक मिथ्या संदेश को सोशल मीडिया पर डालने या शेयर करने पर दो लोगों के खिलाफ पुलिस के द्वारा मामला पंजीबद्ध किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि 28 मार्च को केवालारी थानांतर्गत रफीक खान नामक किसी शख्स के द्वारा व्हाट्सऐप पर एक मिथ्या संदेश डाला गया। इस संदेश में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से फ़र्ज़ी संदेश दिखाया गया है एवं उसमें लेख किया गया है कि 01 अप्रैल से घरों के बाहर ताले लटका दिए जाएंगे एवं घर से बाहर निकलने पर गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि यह संदेश रफीक खान एवं सिवनी निवासी शकील खान के द्वारा व्हाट्सएप पर प्रसारित किया गया है, जिसकी सूचना पर पुलिस द्वारा रफीक खान एवं शकील खान के विरुद्ध धारा 188 भादवि के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए दोनों को हिरसात में लिया जाकर रफीक खान के खिलाफ धारा 151 जाफो की कार्यवाही कर न्यायलय में पेश किया गया।

पुलिस प्रशासन के द्वारा आम जनता से अपील की गई है कि कोविड 19 कोरोना वायरस को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाह एवं फेक न्यूज़ को प्रसारित करने से बचें। ऐसा करते हुए पाए जाने पर उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

7 thoughts on “कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने में दो नपे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *