आखिर क्यों बनता जा रहा है ये बच्चा पत्थर का, ये है वजह

आपने ऐसे बहुत से बच्चों को देखा होगा जो भूत की तरह दिखते है लेकिन बाद में पता चलाता है कि वो एक बीमारी से पीड़ित हैं। 8 साल का एक बच्चा जो दिनों दिन पत्थर का बनता जा रहा है। इस बच्चे का नाम महेंदी हसन है। हसन एक ऐसी बीमारी से पीड़ित है जिसे डॉक्टरों की भाषा में स्किन की बीमारी कहते हैं।

बता दें कि मेंहदी का इस बीमारी ने ऐसा हाल कर दिया है कि वह न तो कुछ छू पाता है और न ही चल फिर सकता है। उसकी त्वचा सख्त हो रही है और उसे इसमें दर्द भी रहता है। मेंहदी बांग्लादेश के दोना रैनानगर का रहना वाला है। उसके पिता कैब ड्राइवर हैं और मां घर संभालती हैं। मेंहदी की मां कहती है कि उसका बेटा कपड़े भी नहीं पहन पाता, क्योंकि उसे चुभन होती है। न ही स्कूल जा पाता है क्योंकि उसकी स्किन देखकर बच्चे डर जाते थे, तो स्कूल व मदरसे वालों ने उसे निकाल दिया।

वो कहती हैं कि महेंदी सामन्य ही पैदा हुआ था। जब वो 12 दिन का था तो उसके शरीर पर हमने दाना देखा। हमें लगा कि मच्छर के काटने से हुआ होगा, लेकिन धीरे धीरे वो फैलता गया। उसका पैर सख्त होता चला गया। शरीर पर सख्त परत जमने लगी। तो वही इस दुर्लभ बीमारी कीव जह से मेंहदी चल फिर नहीं पाता और उसका पूरा शरीर एक मोटी व सख्त परत से ढकता जा रहा है। बस उसका चेहरा ही बचा हुआ है।

(साई फीचर्स)