छपारा थाने में ली गई धर्म गुरुओं बैठक

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह सख्त है जिसको लेकर युद्ध स्तर पर अपनी कार्यवाही में जुटा है। शुक्रवार को धर्मगुरु और गणमान्य नागरिकों की बैठक छपारा थाना में आहूत की गई।

इसमें तहसीलदार, थाना प्रभारी की उपस्थिति में आहूत इस बैठक में सभी धर्माे के धर्म गुरुओं से अपील की गई कि आम जनता से अपील की जाए कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाए। साथ ही धार्मिक स्थलों पर भीड़ भाड़ ना लगाई जाए।

यह भी बताया गया कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की संभावनाएं बनी रहती हैं। हालांकि जिले में एक भी करोना संक्रमण से संबंधित कोई मरीज अब तक नहीं मिला है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों पर सारी टीमें काम कर रही हैं इससे समाज के प्रबुद्ध वर्ग को भी लोगों को जागरूक करना पड़ेगा।

बैठक में कहा गया कि कुछ वार्डों में देखने को मिलता है लोग घरों के बाहर कुर्सी लगाकर बैठ जाते हैं। लोग एक से दो, और चार होने लगते हैं। सभी नगर वासियों से अपील की गई है कि बच्चों को लेकर सड़कों पर और वार्ड की गलियों पर नजर ना आए अपने घर पर ही रहे यदि उन्हें कोई आवश्यकता है तो हेल्पलाइन नंबर पर फोन लगाकर अपनी बात रख सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि किराना इत्यादि के लिए भी हेल्प लाइन बनाई गई है। जिस पर फोन कर जरूरत की सामग्री बुलाई जा सकती है। यदि कोई समस्या है तो थाना प्रभारी और तहसीलदार से संपर्क कर सकते हैं।