सेवा कार्य करना ही डॉ. अम्बेडकर को सच्ची श्रद्धांजली

बाबा भीमराव अम्बेडकर की 129वीं जयंती पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर घर किया नमन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भारत रत्न बाबा भीमराव अम्बेडकर की 129वीं जयंती पर कचहरी चौक स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह, जिला उपाध्यक्ष संतोष अग्रवाल नगर अध्यक्ष नरेंद्र गुड्डू ठाकुर मनोज नामदेव इत्यादि ने माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी ने बाबा साहब को नमन करते हुए कहा कि आज एक ऐसे महापुरूष की जयंती है जिन्होंने सेवा की सही परिभाषा देश को बताई और वर्तमान के संकट काल में हमे उसी तरह गरीब और असहाय लोगो के बीच जाकर उनकी मदद कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहिए।

इस अवसर पर पूर्व सिवनी विधायक नरेश दिवाकर ने अपने संदेश में कहा कि, बाबा साहब के बारे में जितना जाना जाये जितना समझा जाये, वह सब कम लगता है। जितना भी हम बाबा साहब के बारे में पढ़ते है एवं जानकारियां एकत्रित करते हैं तब हमें महसूस होता है कि ऐसे महापुरूष इस धरती पर आये जिन्होंने तमाम विपरीत परिस्थितियों को झेलने के बाद अपमान सहने के बाद भी समाज के हर वर्ग के लिये कार्य किया एवं एक समतामूलक समाज की स्थापना के लिये अपना योगदान दिया।

इस अवसर पर केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह ने भी अपने संदेश में कहा कि आज सर्वस्पर्शी- सर्वव्यापी समाज की कल्पना को साकार करने का वह समय है जिसकी कल्पना डॉ अंबेडकर ने की थी। अंबेडकर जी देश में परिवर्तन लाने वाले महान सेनानी थे। उन्होंने केवल संविधान नहीं दिया साथ ही देश को एकता और समानता की सीख भी दी।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने कहा कि, भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती पर हम सभी को उनके बताए मार्ग पर चलने के साथ ही संकल्प लेना चाहिए कि हम समाज के सभी तबकों खास तौर पर गरीबों एवं वंचित वर्ग के कल्याण के लिए लगातार कार्य करें।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि कोरोनॉ संकट की वजह से लगे लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंस्टिंग का पालन करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने अपने घरों में बाबा साहब के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया, साथ ही बस्तियों में जाकर जरूरतमंदों को अनाज, भोजन वितरित कर कोरोनॉ मुक्त बस्ती का संकल्प दिलाया।