खरीदी केंद्रों पर किसानों के साथ खुली लूट का पर्दाफाश

विधायक के औचक निरीक्षण में अनियमितताएं आई सामने

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। कोरोना संक्रमण की महामारी से देश जूझ रहा है इसी बीच अन्नदाता के द्वारा दिन रात की गई मेहनत के बाद उपज को खरीदी केंद्रों पर ले जाकर बेचा जा रहा है जिस पर सरकार ने किसानों के लिए कई तरह की सुविधाएं बनाई हैं उन सुविधाओं का लाभ मिलना तो छोड़ उल्टा किसानों के साथ शोषण हो रहा है।

बताया जाता है कि बुधवार को केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह छपारा क्षेत्र के खरीदी केंद्रों का निरीक्षण में निकले जहां बड़ी अनियमितताएं सामने आई सबसे पहले उन्होंने छपारा के आदिम जाति सोसाइटी खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया। इसके बाद वह प्रतापगढ़ और भीमगढ के लिए रवाना हुए जहां प्रतापगढ़ खरीदी केंद्र और भीमगढ खरीदी केंद्र में बड़ी अनियमितताओं का मामला सामने आया हैं।

किसानों से पर प्रति क्विंटल 400 से 500 ग्राम अधिक अनाज तोल में लिया जा रहा है। इतना ही नहीं किसानों ने विधायक को बताया कि उनसे 12 रूपए प्रति क्विंटल के हिसाब से तुलाई का पैसा भी लिया गया है, जिस पर विधायक ने तत्काल खरीदी प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर तहसीलदार को निर्देश दिया।

तहसीलदार के द्वारा तत्काल उक्त खरीदी प्रभारियों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर पंचनामा बनाने के निर्देश पटवारी को दिए हैं पटवारी के द्वारा पंचनामा बनाया गया है, किसानों के बयान लिए गए हैं।

केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह खरीदे हुए अनाज की तुलाई कराई गई। बोरी नाप कराया जिसमें किसानों से लगभग 01 बोरी में 200 ग्राम से अधिक अनाज लिया गया है।

विधायक राकेश पाल सिंह ने इस पर कहा है कि हमारे सामने जो भी अनियमितता और लापरवाही सामने आई है वह बर्दाश्त नहीं की जाएगी, किसानों के हित में जो होगा वह उचित कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह के साथ ठाकुर नवनीत सिंह, शाहिद पटेल, जनपद उपाध्यक्ष नीरज दुबे, ठाकुर अर्जुन सिंह, रफीक खान, फिरोज खान आदि भाजपा के कार्यकर्ता और नेता थाना प्रभारी और तहसीलदार भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *