दुनिया की सबसे लग्जरी कार और इसकी खासियत

एक बढ़िया कार रखने का अरमान तो हर आम इंसान रखता है और काफी हद तक इस अरमान को पूरा भी कर लेता है, वहीँ रईस लोग एक से बढ़कर एक नए मॉडल और फीचर्स की गाड़ियां अपने घर के बाहर खड़ी रखने का शौक रखते हैं।

लेकिन अगर ये सोचा जाए कि एक लग्जरी कार कैसी होती होगी तो बीएमडब्ल्यू जैसी कार के फीचर्स जेहन में आने लगते हैं लेकिन अगर आपको ये पता चले कि एक कार ऐसी भी है जिसने बीएमडब्ल्यू को भी काफी पीछे छोड़ दिया है तो आप हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे और इस कार के बारे में जरूर जानना चाहेंगे। तो चलिए, आज आपको बताते हैं दुनिया की इस सबसे लग्जरी कार के बारे में:

दुनिया की इस सबसे लग्जरी कार की कीमत का अंदाजा लगाना आपके लिए मुश्किल होगा। इसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि इस कार की कीमत में 1500 बीएमडब्ल्यू कार खरीदी जा सकती है। ये जानकर आप चौंक गए होंगे क्योंकि जिस बीएमडब्ल्यू कार के सपने आप देखा करते थे, उस कार को इस लक्जरी कार ने बहुत पीछे छोड़ दिया है।

बीएमडब्ल्यू की सीरीज-1  की एक कार की कीमत है 30 लाख रुपये, जबकि दुनिया की इस सबसे लक्जरी कार की कीमत 75 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 502 करोड़ रुपए है। इस कार की एक और खासियत ये है कि जर्मनी की कार कंपनी लैम्बोर्गिनी की ये कार 500 किलो सोने से बनी है।

ये कार एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है और इसकी बनावट कार प्रेमियों को अपनी ओर ऐसे आकर्षित करती है कि इस पर से नजर हटाना मुश्किल लगता है। इस कार को देखने भर से ही पाँव जमीन पर नहीं टिक सकते और अगर इसकी स्पीड की बात करें तो ये कार केवल 2 मिनट में 100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ सकती है।

लैम्बोर्गिनी की इस कार का नाम एवेंटाडोर एलपी 700-4 है। इस कार को बनाने में कार्बन फाइबर का प्रयोग किया गया है, जिस पर सोने की परत चढ़ाई गयी है। ये कार ना केवल दुनिया की सबसे महंगी और शानदार कार है बल्कि पूरी तरह सुरक्षित भी है क्योंकि इसमें बुलेटप्रूफ विंडोज और लग्जरी लोगो लगाया गया है।

(साई फीचर्स)

6 thoughts on “दुनिया की सबसे लग्जरी कार और इसकी खासियत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *