खरीदी केन्द्रों में किसानों के साथ गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेंगी: राकेश पाल

(आगा खान)

सिवनी (साई)। प्रदेश की शिवराज सरकार किसानों के प्रति पूर्ण उदारता का परिचय दे रही है। खरीदी केन्द्रों में भी शासन की उदारता परिलक्षित होना चाहिए किसानों के साथ बेईमानी और छल किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगा। वर्तमान समय कोरोना वायरस से संक्रमण से बचाव का है सभी खरीदी केन्द्रो में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होना चाहिये।

यह बात केवलारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश पाल सिंह ने ब्रहस्पतिवार 24 अप्रैल को सिवनी तहसील के गेहूं खऱीदी केंद्र कान्हीवाड़ा, छुई मानेगांव, थावरी (गोघाट), चन्दनवाड़ा कला, हिनोतिया, डियूटी, जटलापुर, भोमा, समनापुर आदि का निरीक्षण करते हुये खरीदी केन्द्रों के प्रभारियों से कही।

केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह ने छुई एवं मानेगांव खरीदी केन्द्रों में तुलाई की अनियमितता पाई एवं डियूटी, जटलापुर खरीदी केंद्र में किसानों से तय मात्रा से अत्याधिक मात्रा में गेहूं खरीदी की जा रही थी जिस पर उपस्थित नयाब तहसीलदार द्वारा डियूटी व जटलापुर खरीदी केंद्र प्रभारी रमेश शरणागत द्वारा अनिमित्ता किये जाने पर पंचनामा की कार्यवाही की गई।

विधायक श्री पाल अनियमित्ताओं करने वाले प्रभारियो को फटकार भी लगाई गई। श्री पाल ने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या न आए जिम्मेदार अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें और यह ध्यान रखा जाये कि किसानों के साथ सहानुभूति का व्यवहार हो।

श्री पाल ने किसानों से उनकी समस्याएं सुनी और सुझाव मांगे और प्राप्त उपयोगी सुझाव के अनुसार कार्य करने का आश्वासन दिया। खरीदी केन्द्रो में सभी किसान भाइयों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने, खरीदी केंद्रों में पीने के पानी की व्यवस्था एवं हेंड सेनेटाइजर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया, जिससे किसान भाइयों को समस्या का सामना न करना पड़े।

खरीदी केन्द्रों के औचक निरीक्षण के दौरान राकेश पाल के साथ नयाब तहसीलदार निधि शर्मा, भाजपा के मडंल अध्यक्ष रमेश राय, अशोक ठाकुर, भोला बरमैया, श्रीराम ठाकुर, योगेश चंद्रवंशी, इंद्रकुमार जंघेला, नगर निरीक्षक कमलेश चोरिया,उप निरीक्षक सुरेश राय, आर आई राहुल मुड़िया, पटवारी राम प्रसाद सैयाम सहित बेनीराम आड़माचे आदि उपस्थित रहे।

4 thoughts on “खरीदी केन्द्रों में किसानों के साथ गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेंगी: राकेश पाल

  1. Pingback: Cannabis Oil Shop

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *