सजा काट रहे कैदी ने जेल में की आत्महत्या!

बल्ब लटकाने वाली कील पर लगाया फंदा, की इहलीला समाप्त

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। सर्किल जेल सिवनी में एक कैदी के द्वारा अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसका शव ब्रहस्पतिवार को तड़के फांसी के फंदे पर लटका बरामद किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला जेल में बंद चमरू उईके ने तड़के जेल में ही फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत गयी। जेल प्रबंधन ने उसका शव फांसी के फंदे पर लटका बरामद किया। इसके बाद पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

कैदी के फांसी लगाने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। जेल के अंदर फांसी लगाने के घटना के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। कैदी को हत्या के प्रयास के एक मामले में आठ वर्ष की सजा हुयी थी, जो वह नबंवर 2019 से जिला जेल सिवनी में सजा काट रहा था।

जेल के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जेल में हत्या के प्रयास के मामले में आठ साल की सजा काट रहे, घंसौर थाना क्षेत्र के उरी शिकारा गाँव निवासी एक कैदी ने सुबह 05 बजे के करीब जेल की रात्रि शौचालय में बल्ब लटकाने के लिए लगाई गई कील के सहारे खुद के गमछे से फांसी लगा ली, जब तक दूसरे बंदी इसे बचाने जा पाते तब तक इस कैदी की मौत हो गयी।

वहीं जेल प्रशासन ने बंदी की मौत के बाद इसका मामला न्यायिक जाँच में होने की बात कही है साथ ही परिजनों को उसका शव पंचनामा के बाद सौंप दिया है। कैदी की मौत के बाद केश लाल ककोडी और धनसिंह मरावी जो कि प्रहरी और मुख्य प्रहरी हैं उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *