गेहूं परिवहन नहीं होने से खरीदी केंद्र पर हो रही समस्याएं

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम भीमगढ़ में सहकारी समिति द्वारा खरीदे जा रहे गेहूं उपार्जन केंद्र में अब तक किसानों के लिए सबसे बड़ी समस्या परिवहन न होने की वजह से किसानों का गेहूं जस के तस रखा हुआ है, किसान अपना माल बेच कर घर नहीं जा पा रहे है।

बताया जा रहा है कि सिवनी वेयर हाउस द्वारा अब तक जिस ठेकेदार द्वारा परिवहन का कार्य लिया गया है उसकी अनियमितताओं के कारण पिछले 03 दिनों से भीमगढ़ खरीदी केंद्र में गाड़ियां नहीं आ पा रही जिससे किसानों में अच्छा खासा रोष व्याप्त है, वही किसानों ने नवागत जिला कलेक्टर राहुल हरिदास से मांग की है कि समय रहते हुये किसानों की समस्या को देख कर इसको तत्परता से हल किया जाए।

इसके साथ ही प्राथमिकता के आधार पर खरीदी केंद्र का निरीक्षण कराया जाए एवं जिन खरीदी केंद्रों में अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है वह अधिकारी वहां पर पहुँचते ही नहीं है। वही किसानों का कहना है कि उन्हें अनेकों समस्याओं से जूझना पड़ रहा है अभी वर्तमान स्थिति में गेहूं खरीदी 10351 क्विंटल हुई है और कुल परिवहन 10133 क्विंटल शेष बचा है मात्र 218 क्विंटल ही आज दिनांक तक खरीदी केंद्र समिति भीमगढ़ गंगई रैयत से परिवहन किया गया है, जिसके कारण गेहूं खरीद में आने वाले दिनों में भी यदि इसका निराकरण नही किया गया तो यह समस्या आती रहेगी।