सिवनी में खुला खाता!

धूमा थाना के तुमड़ीपार गांव निवासी मिला कोरोना पाजिटिव!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कोरोना कोविड 19 ने सिवनी जिले में दस्तक दे दी है। घंसौर तहसील के धूमा थानांतर्गत तुमड़ीपार गांव के एक कामगार की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। घंसौर की बीएमओ डॉ. भारतीय सोनकेशरिया ने इसकी पुष्टि की है। सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को अगर सही माना जाए तो जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि शनिवार को कामगारों का एक जत्था जिसमें संभवतः डेढ़ दर्जन श्रमिक शामिल थे, 07 मई को घंसौर पहुंचे थे। इन कामगारों को हाऊस आईसोलेशन में रखा गया था।

सूत्रों ने बताया कि इनमें से दो कामगारों का तापमान सामान्य से बहुत ज्यादा होने पर उन्हें घंसौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इन दोनों का कोरोना कोविड 19 की जांच हेतु सेंपिल भेजा गया था, इनमें से एक कामगार का सैंपिल पाजिटिव आया है।

इस संबंध में जब प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. करूणेश सिंह मेश्राम से जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो उनके द्वारा फोन नहीं उठाया। इसके अलावा कोविड 19 की नोडल आफीसर डॉ. निर्मला पाण्डे का फोन स्विच्ड ऑफ आता रहा।

सोशल मीडिया व्हाट्सऐप पर बने जनसंपर्क समूह में जनसंपर्क अधिकारी के द्वारा जिलाधिकारी डॉ. राहुल फटिंग के हवाले से जारी समाचार में बताया गया है कि घंसौर विकास खण्ड के तुमड़ीपार ग्राम में 10 मई को जिले में कोरोना कोविड 19 का पजिटिव मरीज मिला है।

इस खबर में कहा गया है कि चार दिन पहले गुजरात से आए 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उक्त युवक के गुजरात से आने के बाद ही उसे हाऊस आईसोलेशन में रखा गया था। उसकी रिपोर्ट पजिटिव आने के बाद उस क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर सीमाएं सील कर दी गई हैं।

समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान घंसौर की विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. भारती सोनकेशरिया ने बताया कि घंसौर में पीपीई किट और पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा उपकरण हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *