गंदा पानी : ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज!

पीएचई का कहना पानी साफ पर आ रहा गंदा पानी

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लंबे समय से नगर में गंदा पानी पेयजल के रूप में सप्लाई करने को लेकर अनेकों समझाईश व चेतावनियों को नजर अंदाज करने पर अतंतः लक्ष्मी सिविल कंपनी के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर ली गई है। पुलिस प्रशासन द्वारा नगर में पानी सप्लाई करने वाली उक्त कंपनी के विरुद्ध धारा 269, 270, 336 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

इस आशय की जानकारी देते हुए निवर्तमान भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी द्वारा बताया गया कि पिछले कुछ दिनों से नगर में गंदा पेयजल सप्लाई करने को लेकर नागरिकों के साथ ही भाजपा कार्यकर्ता भोजराज मदने, मुनियाँ टांक, अजय बाबा पांडे इत्यादि द्वारा अनेकों बार शिकायतें की जा रही थी।

श्री तिवारी ने बताया कि उक्त शिकायतों को देखते हुए पानी सप्लाई करने वाली लक्ष्मी सिविल कंपनी से इस बात का आग्रह किया गया था कि वह गंदे पानी की सप्लाई तत्काल रोक कर पानी की गुणवत्ता सुधारें। इसके बाद भी लक्ष्मी सिविल कंपनी द्वारा इस पर कोई कार्यवाही नही की गई। जिसपर उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के आग्रह पर जिला कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक को एक पत्र प्रेषित कर उनसे आग्रह किया गया था कि कंपनी के विरुद्ध नगर में गंदा पानी सप्लाई को लेकर प्रकरण दर्ज किया जाए एवं समुचित कानूनी कार्यवाही की जाए।

श्री तिवारी द्वारा गत 07 मई को लिखे गए अपने इस पत्र के साथ भाजपा कार्यकर्ता अजय बाबा पांडे के उस पत्र की प्रति संलग्न की थी जिसमें बाबा पांडे द्वारा भाजपा जिलाध्यक्ष की जानकारी में यह बात लाई गई थी कि नगर में गंदे पानी की सप्लाई निरंतर जारी है और पानी सप्लाई करने वाली उक्त कंपनी के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज नहीं की जा रही है।

तत्कालीन भाजपा जिलाध्यक्ष के उक्त पत्र के पश्चात अंततः आज पुलिस प्रशासन द्वारा एफ आई आर लक्ष्मी सिविल कंपनी के विरुद्ध शिकायत दर्ज कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *