जिले में अन्य राज्यों व जिलों से आये 22494 यात्रियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अंततः जिलाधिकारी के बदलने के बाद लंबे समय बाद सिवनी जिले में कोरोना कोविड 19 की मीडिया बुलेटिन जारी करना आरंभ कर दिया गया है। रविवार या अवकाश के दिनों में यह जारी नहीं हो रही है।

जिले में नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिये जिला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही राज्य स्तर द्वारा जारी किये गये सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है। जिले में अन्य राज्यों और जिलों से 22 हजार 494 यात्री आये हैं जिनकी स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य परीक्षण भी कर लिया गया है। जिनमें में से 16 हजार 789 व्यक्तियों ने होम क्वारेंटाइन पूर्ण कर लिया है तथा 05 हजार 705 वर्तमान में कोरेंटाईन हैं। जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में 54 मरीज भर्ती हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अभी तक विदेश से भ्रमण कर जिले में 147 यात्री आये हैं, जिनमें से 142 की स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद इन यात्रियों का होम क्वारेंटाइन भी पूर्ण हो चुका है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले से कुल 123 सेम्पल जांच के लिये भेजे गये जिसमें से 01 सेम्पल पॉजिटिव तथा 102 सेम्पल नेगेटिव पाये गये हैं तथा 13 की रिपोर्ट अप्राप्त हैं एवं 07 सेम्पल रिजेक्ट किये गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *