अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर हुआ नर्सेस का सम्मान

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। 12 मई अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर अपने नीजि हितों का परित्याग कर मानव जीवन की रक्षा में अपना सर्वाेत्तम योगदान देने वाली नर्सों के सम्मान में जिला प्रशासन द्वारा जिलास्तर एवं विकास खण्डस्तरों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वर्तमान में कोरोना महामारीकाल में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहीं नर्सों का सम्मान किया गया।

छोटे कस्बे से लेकर महानगरों में दिन के 24 घण्टे एवं साल के 365 दिन पूरी दुनिया में नर्सेज अपने नीजि हितों का परित्याग कर सच्चे मायनों में मानव सेवा का कार्य करते आ रहीं हैं। प्रत्येक परिस्थिति में चाहे महामारी हो, गर्मी हो, ठण्ड हो, बरसात हो, बिना थके, बिना रूके लोगों की जीवन रक्षा में सबसे आगे रहकर पूर्ण गुणवत्ता के साथ देखभाल और उपचार में सहायता प्रदान करती रही हैं।

कोरोना वैश्विक संकट के समय नर्सों की भूमिका और महत्वपूर्ण हो गई है। कोरोना वॉरियर्स नर्सेस के सम्मान में जिला प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड, एसडीएम जेपी सैयाम, डिप्टी कलेक्टेर श्रीमती सोनल मरावी, सिविल सर्जन डॉ. विनोद नावकर द्वारा जिला चिकित्सालय में तथा अन्य अनुभागों में संबंधित एसडीएम द्वारा नर्सों की मेहनत और कर्त्तव्य परायणता के लिए उन्हें सम्मनित कर उपहार भेंट किये गए।

4 thoughts on “अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर हुआ नर्सेस का सम्मान

  1. Pingback: kalpa pharma test
  2. Pingback: kelly-electric.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *