भोपाल में 29 नए कंटेनमेंट जोन घोषित

18 मई से लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत होगी

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। 18 मई से लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत होगी, हालांकि अभी तक लॉकडाउन 4 के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस बार लॉकडाउन सबसे अलग होगा। कुछ ऐसा ही संकेत पीएम मोदी और सीएम शिवारज भी दे चुके हैं।

इन सब के बीच राजधानी भोपाल से बुरी खबर आई है। यहां पर गुरुवार को 29 नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। इस तरह भोपाल में अब कुल 205 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। दरअसल, भोपाल में कोरोना संक्रमित लोगों के निवास स्थान के आसपास के एक किलोमीयर एरिया को कंटेनमेंट घोषित करने का फैसला लिया गया है। ऐसे में बुधवार और गुरुवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित व्यक्ति के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया।

आठ जोन में बांटा गया भोपाल

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कंटेनमेंट प्लान के तहत पूरे भोपाल को आठ जोन में बांटा गया है। इन आठ जोन में भी कार्रवाई की सुविधा की दृष्टि से कुल 205 कोरोना कंटेनमेंट एरिया को थाना क्षेत्र के तहत रखा गया है।

लॉकडाउन का सख्ती से पालन करना होगा

कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट एरिया के समस्त निवासियों को होम क्वारंटाइन में रहना होगा। कंटेनमेंट एरिया को पेरिमीटर कंट्रोल किया जाएगा, जिसके अंतर्गत आवश्यक सुविधाओं के अतिरिक्त किसी प्रकार के लोगों का बाहर जाना प्रतिबंधित रहेगा, अर्थात लोगों को सख्ती से लॉकडाउन का पालन करना होगा।

10 thoughts on “भोपाल में 29 नए कंटेनमेंट जोन घोषित

  1. I am extremely inspired with your writing skills as
    smartly as with the layout in your weblog. Is this a paid subject
    matter or did you customize it your self? Anyway stay up the
    excellent quality writing, it’s rare to peer a great weblog like this one today..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *