करंट मार रहे बिजली के बिल

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। इन दिनों कोरोना संकट के कारण कई समस्याओं से लोगों को रूबरू होना पड़ रहा है। इसी में एक समस्या है बिजली बिलों की। पिछले दो माह से मीटरों में बिजली खपत की रीडिंग न होने के कारण विद्युत वितरण कंपनी औसत आधार पर बिल भेज रही है।

लोगों की शिकायत है कि इन दिनों आ रहे बिजली बिल मनमाने तरीके से भेजे जा रहे हैं। कई लोग मोबाइल पर आए अपने नाराजगी जता रहे हैं। वहीं विद्युत वितरण कंपनी का कहना है कि पिछले साल इस माह में आए बिल और रीडिंग के आधार पर बिल भेजे जा रहे हैं।

दो माह से नहीं हुई रीडिंग : पिछले दो महीनों से लॉकडाउन होने की दशा में मीटर रीडिंग का कार्य बाधित रहा और सभी विद्युत उपभोक्ताओं को पिछले माह पिछले साल उसी माह की रीडिंग के अनुसार बिल जारी हुए हैं। जिससे विद्युुत बिल संबंधी शिकायतों में वृद्वि हुई है। लोगों का कहना है कि इस साल गर्मी अधिक नहीं पड़ी है। इसके कारण बिजली का ज्यादा उपभोग नहीं हुआ है।

कंपनी ने जारी किए नंबर : विद्युत वितरण कंपनी ने सिवनी शहर में दो व्हाटसएप नंबर जारी किए गए हैं। जिसमें नागरिकों लॉक डाउन का पालन करते हुए अपने घर में रहकर अपने विद्युत बिलों कि विसंगतियों का निराकरण करा सकते हैं। 1921 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। सुधरा हुआ बिल व्हाटस एप के माध्यम से उन्हें भेज दिया जाएगा।

5 हजार से ज्यादा ने जमा किए बिल : सिवनी शहर में जागरूक उपभोक्ताओं ने 7.50 लाख रुपये से ज्यादा के बिजली बिल कंपनी को भुगतान कर लिया है। अभी तक 5 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं ने बिलों को भुगतान कर दिया है।

One thought on “करंट मार रहे बिजली के बिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *