पुलिस को अब रहना होगा ज्यादा चौकस!

लॉक डाऊन के दौरान बाहर से आए मजदूरों के पास रोजगार का नहीं है साधन!

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। पुलिस को अब ज्यादा सजग रहने की जरूरत महसूस हो रही है। इसका कारण यह है कि टोटल लॉक डाउन के चलते बाहर गए कामगार अब वापस लौट रहे हैं, उनके पास स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधन नहीं होंगे तो वे उदर पोषण के लिए किसी भी स्तर तक जा सकते हैं।

जिला प्रशासन के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जिले में जिस तरह बाहर से कामगार वापस लौट रहे हैं, उसे देखकर तो यही प्रतीत हो रहा है कि सालों से सिवनी जिले में स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने के सरकारी दावे महज कागजी बाजीगरी ही रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि अगर मजदूरों को स्थानीय स्तर पर घर के पास ही रोजगार मिल रहा होता तो मजदूरों को पलायन करने की आवश्यकता शायद नहीं होती। एक दो चार, दस बीस, सैकड़ा दो सैकड़ा नहीं, वरन हजारों की तादाद में मजदूर सिवनी वापस लौट रहे हैं। सिवनी के सांसदों, विधायकों को इस बात पर विचार करना होगा कि जमीनी हालता क्या हैं।

इधर, पुलिस विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि आने वाले दिनों में संपत्ति संबंधी अपराधों की तादाद में बढ़ोत्तरी अगर दर्ज की जाए तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। इसका कारण बाहर से आ रहे मजदूरों के लिए स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया न हो पाना ही प्रमुख कारण होगा।

सूत्रों का कहना है कि पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों को इस बात की जानकारी दे दी गई है, आने वाले दिनों में पुलिस को ज्यादा मेहनत करने की जरूतर भी महसूस होती दिख रही है।

इधर, लॉक डाउन के दौरान चोरों के द्वारा अपनी कारगुजारी भी दिखाई जा रही है। छपारा से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो से फैयाज खान ने बताया कि वर्तमान में लॉकडाउन के दौरान जहां आंशिक छूट के साथ दुकानें खोलने के अनुमति मिल रही ताकि सुरक्षित तरीके से लोग अपना व्यवसाय कर सके और सोशल डिस्टेंसिंग भी बनी रहे परंतु रात्रि में अवसर पाकर नगर में चोर भी लॉक डाउन का फायदा उठा रहे हैं।

बीती रात बस स्टैंड के पीछे माता मंदिर के पास दो कपड़ा दुकानों पर चोरी की वारदात घटित हुई। एक कपड़ा दुकान के सामने की लगी हुई टीन शेट से लोहे की टीन खोलकर निकाल ली गई, वही चोरो ने चतुराई से बगल के कपड़े की दुकान के बाहर लगे कैमरा पर प्लास्टिक की पन्नी बांध ढक दी और दुकान पर लगा बिजली का मीटर भी उखाड़ कर ले उड़े चोर इस प्रकार की घटना से एक बार फिर पुलिस की रात्रि गश्त पर आम जनता द्वारा सवाल खड़ा किया जा रहा हैं।

51 thoughts on “पुलिस को अब रहना होगा ज्यादा चौकस!

  1. Всем Здравствуйте.
    Обыскал всю сеть в поисках хорошей сауны в Киеве

    оговорюсь- подвальные сауны не предлогать)

    Есть кто-то, кто подскажет какая сауна самая приличная.
    спасибо за ответы.

    Доброго дня
    Есть хорошее место там сауна и ресторан: сауны киева
    Сам долго искал такое место

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *