कोरोना संकट: इन 4 राज्यों ने बढ़ा रखी है टेंशन

देश के कुल मामलों में 67 फीसदी कोविड-19 केस यहीं से

(ब्‍यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)।  भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेज गति से बढ़ती जा रही है। आज देश में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे लंबी छलांग देखने को मिली और 6,767 नए केस दर्ज किए गए। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 6767 नए मामलों के साथ कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या रविवार को 131,868 हो गई।

इसके अलावा, इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा भी  3,867 हो गया है। यहां सबसे अधिक चिंता महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली ने बढ़ा रखी है। देश के कुल कोरोना के मामलों में 67 फीसदी मामले इन्हीं राज्यों के हैं।

महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। इन चार राज्यों ने देश की सबसे अधिक चिंता बढ़ा दी है। अगर राज्यवार कोरोना वायरस के आंकड़ों पर गौर करें तो महाराष्ट्र इसमें टॉप पर है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 50 हजार पहुंचने वाली है। फिलहाल, रविवार तक महाराष्ट्र में 47,190 कोरोना के मामले आ चुके हैं। इनमें से मृतकों की संख्या 1577 हो गई है। हालांकि, 13,000 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं।

वहीं, तमिलनाडु की बात करे तो महाराष्ट्र के बाद कोरोना की सबसे अधिक मार इसी राज्य में देखने को मिल रही है। तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 15512 हो चुकी है। यहां इस महामारी से 103 की मौत भी हो चुकी है और 7491 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं।

इसके अलावा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद कोविड-19 ने सबसे ज्यादा गुजरात में तबाही मचाई है। गुजरात में कोरोना के 13664 मामले अब तक आए हैं, जिनमें 829 लोगों की मौत हो चुकी है और 6169 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

दिल्ली भी कोरोना के मामलों में चौथे नंबर पर है। राजधानी में कोरोना वायरस के अब तक 12910 मामले आ चुके हैं। कोविड-19 महामारी से जहां 231 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 6267 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

इसके अलावा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश भी ऐसे राज्य हैं, जहां पांच हजार से अधिक कोरोना के मामले आ चुके हैं। जिस गति से यहां संक्रमण फैल रहा है, जल्द ही ये राज्य भी 10 हजारी क्लब में शामिल हो जाएंगे। राजस्थान में जहां कोरोना वायरस के  6742 केस आ चुके हैं, वही उत्तर प्रदेश में 6017 मामले सामने आए हैं।

10 thoughts on “कोरोना संकट: इन 4 राज्यों ने बढ़ा रखी है टेंशन

  1. Good day! This is kind of off opic but I need some advice from an established blog.

    Is it very hard to set up your oown blog? I’m not vdry techincal but I can figure things out pretty fast.
    I’m thinking about creating my own butt I’m nott sure where to
    start. Do you have any tips or suggestions? Thanks
    website

  2. I really love your website.. Very nice colors & theme.
    Did you crdeate this amazing site yourself? Please reply back as I’m
    attempting to create my own site and would liuke to find out where you got this from or what the theme is
    named. Cheers!
    импланты зубов webpage хирургия стоматология

  3. Hmm it appears like your website ate my first comment (it was extremely long) so I guess I’ll just sum it up what I had written and say,
    I’m thoroughly enjoying your blog. I as well am an aspiring blog
    blogger but I’m still new to everything. Do you have any suggestions for inexperienced blog writers?
    I’d definitely appreciate it.

  4. Great web site you have here.. It’s difficult to find good quality
    writing llike yours nowadays. I truly appreciate people like you!
    Take care!!

    My blog post what attract women tips (Layne)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *