शाहरुख खान की सीरीज ‘बेताल’ पर लगे कहानी चुराने के आरोप

(ब्‍यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)।  कुछ दिन पहले ही शाहरुख खान की कंपनी की बनाई हुई वेबसीरीज बेताल का ट्रेलर लॉन्च किया गया था। इसे काफी तारीफ मिली थी लेकिन अब यह सीरीज विवादों में फंसती नजर आ रही है। दरअसल दो राइटर्स ने शाहरुख की कंपनी पर इस शो की कहानी चुराए जाने के आरोप लगाए हैं।

एक हफ्ते पहले ही ओटीटी प्लैटफॉर्म पर आने वाले नए हॉरर शो ‘बेताल’ का ट्रेलर ऑनलाइन रिलीज किया गया था और इसकी काफी तारीफ हुई थी। इस शो को शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने प्रड्यूस किया है। हालांकि अब यह शो विवादों में फंसता नजर आ रहा है। दरअसल मराठी राइटर्स समीर वाडेकर और महेश गोसावी ने आरोप लगाया है कि इस शो की कहानी उनकी फिल्म ‘वेताल’ से चुराई गई है।

दोनों राइटर्स का कहना है कि वह अपनी स्क्रिप्ट को स्क्रीन राइटर्स असोसिशएशन में पहले ही रजिस्टर करा चुके हैं और उन्होंने कहानी चुराए जाने के लिए असोसिएशन में शिकायत भी दर्ज कराई है। हाल में मीडिया से बात करते हुए राइटर्स ने बताया है कि एक साल पहले ही उन्होंने स्क्रिप्ट रजिस्टर कराई थी और उसके कुछ दिन बाद ही जुलाई 2019 में ‘बेताल’ की शूटिंग शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि अपनी फिल्म का आइडिया लेकर वह कई प्रड्यूसर्स के पास गए थे लेकिन इस बारे में रेड चिलीज एंटरटेनमेंट से कभी कोई बात नहीं हुई। अब हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है।

राइटर्स का दावा है कि कहानी के आइडिया के साथ ही उनकी स्क्रिप्ट से काफी सीन भी चुराए गए हैं। हालांकि अभी कोर्ट ने वाडेकर और गोसावी की याचिका पर शो पर स्टे लगाए जाने से इनकार किया है लेकिन कोर्ट ने कहा है कि उनके आरोप साबित हो जाने के बाद वह हर्जाने का दावा कर सरते हैं। अभी तक शाहरुख खान की कंपनी की तरफ से इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है

42 thoughts on “शाहरुख खान की सीरीज ‘बेताल’ पर लगे कहानी चुराने के आरोप

  1. Just want to say your article is as amazing.
    The clarity in your put up is simply excellent and that i can think you are a professional on this subject.

    Fine along with your permission allow me to
    take hold of your RSS feed to keep updated with imminent post.
    Thanks a million and please keep up the enjoyable work. https://woori88.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *