प्रदेश के पूर्व शिवसेना प्रमुख रमेश साहू की गोली मारकर हत्या

(ब्‍यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। इंदौर में बढ़ती हत्या की घटनाओं से लोगों में दहशत का माहौल है। अनलॉक के बाद लगता है कि अपराधी भी अनलॉक हो गए हैं। तभी तो शहर में अब तक 21 लोगों की हत्या हो चुकी है। 

ताजा घटना में शिवसेना के मध्य प्रदेश के पूर्व  प्रमुख रहे रमेश साहू की इंदौर के पास उमरी खेड़ा में मंगलवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। साहू उमरी खेड़ा में साईं राम ढाबा संचालित करते थे। इस दौरान बीच-बचाव करने आई मृतक की पत्नी और बेटी को भी बदमाशों ने चोट पहुंचाई। 65 वर्षीय रमेश साहू करीब 10 साल से अधिक समय तक प्रदेश के शिवसेना प्रमुख रहे थे।

हालांकि घटनास्थल से कोई सामान या नकदी चोरी नहीं किया गया है। पुलिस को आशंका है कि घटना पुरानी रंजिश को लेकर हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल पहुंचाकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इधर, शिवसेना के जिला प्रमुख लखन शर्मा ने घटना पर दुःख जताया और पुलिस से मांग की है कि जल्द दोषियों को गिरफ्तार किया जाए नहीं तो प्रदेश में शिवसेना सड़क पर उतरकर विरोध करेगी। वहीं, शिवसेना के पदाधिकारी आज इंदौर पुलिस के आला अधिकारियों से हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे। बता दें कि 1991 से 2001 तक रमेश साहू ने शिवसेना के प्रदेश प्रमुख के तौर पर जिम्मेदारी संभाली थी और हर शिवसैनिक उन्हें प्रदेश का पितृपुरुष मानता था।