बीएमसी ने कहा आदतन अपराधी हैं अभिनेता सोनू सूद!

नमस्कार, आप सुन रहे हैं समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया की साई न्यूज की समाचार श्रंखला में बुधवार 13 जनवरी का राष्ट्रीय ऑडियो बुलेटिन.
——–

जहरीली शराब मामला : एसपी कलेक्टर पर गिरी गाज

चीन और पाकिस्तान से सीमा विवाद के बीच केंद्र सरकार ने इंडियन एयरफोर्स के लिये 83 तेजस फाइटर जेट खरीदने की मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है। ये सभी फाइटर जेट हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड तैयार करेगी।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ये डील देश के लिये गेम चेंजर साबित होगी। रक्षा के क्षेत्र में मेन्युफैक्चरिंग को मजबूती मिलेगी। लाइट कॉम्बेट एयरक्राफ्ट 1ए तेजस फाइटर तैयार करने के लिये एच.ए.एल. ने नासिक और बेंगलुरु में सेटअप तैयार कर लिया है।
आईये जानते हैं कि क्या है तेजस की खासियत?
तेजस हवा से हवा में और हवा से जमीन पर मिसाइल छोड़ सकता है। इसमें एंटीशिप मिसाइल, बम और रॉकेट भी लगाये जा सकते हैं। तेजस 42 प्रतिशत कार्बन फाइबर, 43 प्रतिशत एल्यूमीनियम एलॉय और टाइटेनियम से बनाया गया है। तेजस भारत में विकसित किया गया हल्का और मल्टीरोल फाइटर जेट है।
तेजस को एयरफोर्स के साथ नेवी की आवश्यकताएं पूरी करने के हिसाब से भी तैयार किया जा रहा है। तेजस के द्वारा हवा से हवा में मार करने वाली बी.वी.आर. मिसाइल का सफल परीक्षण किया जा चुका है। तेजस विमानवाहक पोत से टेकऑफ और लैंडिंग का परीक्षण एक ही उड़ान में पास कर चुका है। तेजस का रात में अरेस्टेड लैंडिंग का ट्रायल भी सफल रहा था। डी.आर.डी.ओ. ने यह परीक्षण किया था। पाकिस्तान से सटे गुजरात के नलिया और राजस्थान के फलौदी एयरबेस पर इसकी स्क्वाड्रन तैनात की जा रही है।
——–

बीएमसी ने कहा आदतन अपराधी हैं अभिनेता सोनू सूद!
लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद करके सुर्खियों में आये अभिनेता सोनू सूद पर बृह्नमुंबई नगर निगम लगातार सख्त रुख अपनाये हुए है। बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर एक हलफनामे में बी.एम.सी. ने कहा है कि सोनू सूद एक आदतन अपराधी हैं, जो पहले दो बार तोड़फोड़ की कार्यवाही के बावजूद जुहू में एक रिहायशी इमारत में अवैध निर्माण करवाते रहे हैं।
बी.एम.सी. ने अपने हलफनामे में कहा कि पिटीशनर (सोनू सूद) आदतन अपराधी है और गैरकानूनी तरीके से पैसा कमाना चाहते हैं। उन्होंने लाइसेंस विभाग की अनुमति के बिना ध्वस्त किये गये हिस्से का फिर एक बार अवैध निर्माण कराया, ताकि इसे होटल के रूप में उपयोग किया जा सके।
इस विवाद के बीच मंगलवार शाम को अभिनेता सोनू ने राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। दोनों के बीच लगभग आधे घंटे तक बातचीत हुई। सूत्रों के मुताबिक, सोनू सूद ने शरद पवार से कहा कि उन्होंने कोई अवैध निर्माण नहीं किया है। कुछ लोग उन्हें बदनाम करना चाहते हैं।
——–

कोरोना वेक्सीन पहुंची भोपाल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चचेरे भाई एवं काँग्रेस के नेता राजकुमार पटेल केंद्र सरकार द्वारा लागू नये कृषि कानूनों के खिलाफ मुखर हो गये हैं। काँग्रेस सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके पटेल ने बुधवार को कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। उनके साथ सैकड़ों किसान ट्रैक्टर से बाड़ी पहुँचे और राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन दिया। उनके साथ उदयपुरा के विधायक देवेंद्र पटेल भी प्रदर्शन में उपस्थित थे।
——–

कमेटी की तुलना कमोड से की सुको के पूर्व जज मार्कण्डेय काटजू ने!
दिल्ली उच्च न्यायालय ने 1984 सिख विरोधी दंगों की पीड़ित की याचिका पर आप सरकार से बुधवार को जवाब मांगा।
याचिका में पीड़ित ने दावा किया कि 2006 और 2014 में घोषित मुआवजे का उन्हें भुगतान नहीं किया गया। न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह ने दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया और पीड़ित महिला की याचिका पर उसका रुख जानना चाहा है। महिला के पति की दंगों में मौत हो गयी थी। याचिकाकर्त्ता बलबीर कौर ने दावा किया कि 1997 में उन्हें 3.3 लाख रूपये का मुआवजा दिया गया था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने 1984 के दंगा पीड़ितों के लिये 2006 में साढ़े 03 लाख रूपये और 2014 में पांच लाख रूपये के मुआवजे की घोषणा की थी। हालांकि याचिका में कहा गया कि उन्हें इन मुआवजों की राशि नहीं मिली।
——–

बुधवार 13 जनवरी 2021, सोशल मीडिया पर चर्चित कार्टून्स देखिए

दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में पारा गिर गया है। कड़ाके की ठंड के बीच भी किसानों का आंदोलन जारी है। कानून वापस लेने की मांग पर अड़े किसान अपने स्थान से हटने को तैयार नहीं हैं। एक महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है और किसानों का जत्था अब भी दिल्ली की सीमा से लगे हाइवे पर डेरा डाले है। बुधवार को लोहड़ी का त्यौहार था। कई किसानों ने प्रदर्शन के दौरान ही लोहड़ी का त्यौहार मनाया। किसानों ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि लोहड़ी के अवसर पर वे कृषि कानूनों की प्रतियां जलायेंगे। उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी किसानों ने प्रदर्शन स्थल पर कानून के पन्ने जलाकर लोहड़ी मनायी। किसानों ने कहा कि यदि इस मुकाम पर आकर प्रदर्शन को रोका गया तो फिर लोगों को जुटा पाना बहुत मुश्किल होगा।
——–
मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने बुधवार को काँग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधने के दौरान नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता दिया। दरअसल, एक दिन पहले ही दिग्विजय सिंह ने गोडसे को देश का पहला आतंकी बताया था। इसी बात पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि काँग्रेस हमेशा से देशभक्तों के साथ दुर्व्यवहार करती रही है। काँग्रेस पार्टी ने इसे भगवा आतंक तक कह दिया था, इससे ज्यादा निकृष्टता क्या होगी।
——–
समाचारों के बीच में हम आपको यह जानकारी भी दे दें कि मौसम के अपडेट जानने के लिये समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के चैनल पर प्रतिदिन अपलोड होने वाले वीडियो अवश्य देखें। मौसम से संबंधित अपडेट मूलतः किसानों, निर्माण कार्य, यात्रा या समारोह आदि के लिये फायदेमंद साबित हो सकते हैं। समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के द्वारा अब तक मौसम के जो पूर्वानुमान जारी किये गये हैं, वे 95 से 99 प्रतिशत तक सही साबित हुए हैं।
——–
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कण्डेय काटजू ने कमेटी की तुलना कमोड से की है। वहीं काँग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि मोदी सरकार को किसानों की मौत से शर्मिंदगी नहीं होती है। किसानों की ट्रैक्टर परेड से शर्मिंदगी होती है।
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कण्डेय काटजू ने ट्वीट किया, एक समिति कमोड की तरह होती है। पहले आप उस पर बैठते हैं, फिर उसके बाद रिपोर्ट आती है, और फिर मामला निपट जाता है। हरि ओम। वहीं, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में किसानों की ट्रैक्टर परेड के विरूद्ध हलफनामा दायर किया है। इस पर काँग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। गौरतलब है कि किसान ये ट्रैक्टर परेड गणतंत्र दिवस के दिन निकालने वाले हैं। हलफनामे में केंद्र ने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड में किसी भी तरह का व्यवधान देश के लिये शर्मिंदगी की बात होगी।
——–
मध्य प्रदेश में काँग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने के विचार का विरोध करते हुए अजीबो-गरीब तर्क दिया है। उन्होंने कहा है कि 15 वर्ष की उम्र में ही लड़कियां प्रजनन के लायक हो जाती हैं और 18 वर्ष में परिपक्व हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल क्यों हो?
सज्जन सिंह वर्मा ने बुधवार को भोपाल प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा और चिकित्सकों का हवाला देते हुए बच्चे पैदा करने लायक उम्र को 15 बता डाला। उन्होंने कहा, शादी की उम्र 18 वर्ष है तो कौन सा बड़ा वैज्ञानिक या डॉक्टर हो गया शिवराज कि शादी की उम्र 21 करेगा। डॉक्टरों की रिपोर्ट यह है कि बच्चियां 15 वर्ष की उम्र में प्रजनन के उपयुक्त पायी जाती हैं, तो 18 वर्ष में परिपक्व हो गयी बच्ची, यह माना जाता है वैज्ञानिकों से, उसे रहना चाहिये। 21 वर्ष का लॉजिक आप (पत्रकार) बता दो शिवराज की तरफ से।
—-
आप सुन रहे थे समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया की साई न्यूज में शरद खरे से बुधवार 13 जनवरी का राष्ट्रीय आडियो बुलेटिन। ब्रहस्पतिवार 14 जनवरी को एक बार फिर हम ऑडियो बुलेटिन लेकर उपस्थित होंगे, आपको ये ऑडियो बुलेटिन यदि पसंद आ रहे हों तो आप इन्हें लाईक, शेयर और सब्सक्राईब अवश्य करें, सब्सक्राईब कैसे करना है यह प्रत्येक वीडियो के अंत में हम आपको बताते ही हैं। अभी आपसे अनुमति लेते हैं, नमस्कार।
(साई फीचर्स)