सोने का सिक्का दिखाकर धोखधडी व ठगी करने वाले अंर्तजनपदीय गैंग का खुलासा

पीली धातु के सिक्के, नगदी व मोटरसाकिल सहित तीन अभियुक्त गिरफ्तार

(अशोक कुमार मैथिल)
शाहजहांपुर (साई)। जिले में पुलिस ने सोने का सिक्का दिखाकर धोखधडी कर ठगी करने वाले अंतर्जनपदीय गैंग का खुलासा किया है। पीली धातु के सिक्के, नगदी व मोटरसाकिल सहित तीन अभियुक्त गिरफ्तार किया गया है। नकली सोने के सिक्कों को असली बताकर लाखों रुपए की ठगी करते थे।
पुलिस अधीक्षक एस.आनंद ने बताया कि पुवायां सर्किल के थानों की कई पुलिस टीमे गठित कर असली सोने का सिक्का दिखाकर धोखाधडी कर नकली सोने के सिक्के बेचकर भारी रकम लेकर जनता से ठगी करने वाले तीन अभियुक्तों नसीम खाँ, शाहिद व दिलशाद को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर अभियोग पंजीकृत किये गये हैं। तीनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।
ठगी का शिकार हुए लोग जब इन सिक्कों की जांच कराने पहुंचे तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।
वहीं पुलिस की संयुक्त टीम ने पता लगाकर इलाके में नकली सोने को बेचकर लाखों की ठगी करने वाले सक्रिय ग्रुप को गिरफ्तार किया है।अभियुक्तों के कब्जे से दो कथित सोने के सिक्के व 40 सिक्के पीली धातु, दो हजार रुपये सौदेबाजी का एडवान्स व प्रत्येक के कब्जे से एक-एक तमंचा 315 बोर व चार जिन्दा कारतूस व एक मोटरसाइकिल सुपर स्प्लेन्डर बरामद की गयी।
अभियुक्तो से गहनता से पूछताछ की गयी तो अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि हम भोले भाले लोगों को सोने का सिक्कों के को कम कीमत पर देने का लालच देते थे । जैसे ही व्यक्ति को हम पर विश्वास हो जाता था तो हम रुपये लेकर बदले मे धोखाधडी कर नकली सोने के सिक्के (जिन पर सोने का पानी चढा रहता है) दे देते थे । इस तरह की घटना हमारे द्वारा अन्य जनपद बरेली, पीलीभीत मे भी कारित की गयी है। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर अभियोग पंजीकृत किये गये हैं। गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार थानाउपनिरीक्षक राजेश कुमार, रवेन्द्र सिंह, गौरव मलिक, जयपाल,अजयपाल, कुलदीप आदि रहे।