त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां हुई तेज, माहौल बनाने में जुटे लोग

(अशोक कुमार मैथिल)
शाहजहाॅंपुर (साई)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची मंगलवार को जारी हो गई है। इसके बाद पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं चुनाव लड़ने के इच्छुक लोग बैठक कर चुनाव को लेकर चर्चा करने लगे हैं।

ग्राम पंचायत चुनाव लड़ने के इच्छुक लोग अपने-अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं। इसके लिए वह अभी से मतदाताओं के बीच जा रहे हैं। सबसे ज्यादा ग्राम प्रधान और जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव को लेकर सरगर्मी है। ग्राम पंचायत चुनाव के लिए अभी निर्वाचन आयोग या सरकार की ओर से कोई तिथि घोषित नहीं की गई है।

मार्च में चुनाव की आशंका जताई जा रही है। कुछ गांवों में संभावित प्रत्याशियों ने पोस्टर लगवाने शुरू कर दिए हैं। कुछ गांवों में सुबह व शाम को लगने वाली चौपालों पर चुनाव को लेकर चर्चाएं की जा रही हैं। सभी अपने-अपने ढंग से मतदाताओं को रिझाने का प्रयास कर रहे हैं। हर जगह चुनाव को लेकर चर्चा हो रही है। ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए एक साथ वोट डाले जाएंगे। सबसे ज्यादा प्रधान और जिला पंचायत सदस्यों का चुनाव लड़ने को लेकर युवाओं में उत्सुकता है।

वार्ड संख्या एक कलान से जिला पंचायत सदस्य पद के भावी उम्मीदवार विनोद गुप्ता उर्फ राजा भैया ने बताया कि यदि हम इस चुनाव में सफल हो जाते है तो सरकार की जो योजनाएं हैं जोकि ग्रामीणो तक नही पहुँचपाती है। और जिनसे ग्रामीण अंजान रहते हैं उन सभी योजनाओं की जानकारी हर उस ग्रामीण तक पहुचाने का काम करेंगे। सरकार की सभी योजनाओं के बारे ग्रामीणों को जानकारी देकर लाभ दिलाना का काम करेंगे और हम ग्रामीणों की हर समस्या का समाधान करने के लिए तैयार है।