नामांकन के लिए ब्लॉक मुख्यालय पर प्रत्याशियों व प्रस्तावको की उमड़ी भीड़

1178 नामांकन फार्म हुए जमा

(अशोक कुमार मैथिल)

शाहजहाँपुर (साई)। कलान ब्लॉक मुख्यालय पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शनिवार सुबह से शुरू हो गई है। नामांकन से पूर्व सभी प्रत्याशियों एवं प्रस्तावकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद सभी को अंदर जाने की अनुमति दी गई। नामांकन के लिए न्याय पंचायत वार काउंटर बनाए गए। जिससे प्रत्याशियों को नामांकन कराने में किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

इस दौरान दो गज की दूरी के साथ-साथ मास्क पहनने के सख्त निर्देश दिए गए। तो वहीं कुछ लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए। एसडीएम कलान बरखा सिंह ने ब्लॉक मुख्यालय पहुंचकर नामांकन की स्थिति का जायजा लिया और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने वालों को सतर्क किया। एसडीएम ने नामांकन को लेकर खंड विकास अधिकारी कलान डॉक्टर अखिलेश कुमार त्रिपाठी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वही पुलिस क्षेत्राधिकारी जलालाबाद सरदार मस्सा सिंह ने ब्लॉक मुख्यालय पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और ब्लॉक गेट पर जमा लोगों की भीड़ को खदेड़ा। तो वही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे लोगों को क्षेत्राधिकारी ने जमकर फटकार लगाई और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क पहनने के लिए कहा। नामांकन के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इसलिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

शनिवार को 1178 नामांकन फार्म जमा किए गए जिसमें ग्राम प्रधान पद के लिए 522, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 308, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 348 नामांकन फार्म जमा किए गए हैं। निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि शनिवार की भांति रविवार को दूसरे दिन भी नामांकन जारी रहेगा।