ऑन लाईन क्लास की आड़ में शिक्षक भेज रहा था छात्राओं को अश्लील मैसेज!

(संजीव प्रताप सिंह)
सिवनी (साई)। कोरोना कोविड 19 काल में ऑन लाईन कक्षाओं का जोर है। इसी की आड़ लेकर जिले के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक के द्वारा छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजने का मामला प्रकाश में आया है।
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सिवनी विकास खण्ड के अंतर्गत गोपालगंज स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत अनेक छात्राओं के द्वारा उसी विद्यालय में अध्यापन कार्य करने वाले एक पटले शिक्षक की शिकायत अपने परिजनों से किए जाने के बाद परिजनों में आक्रोश बढ़ गया। परिजनों के द्वारा सोमवार को इसकी शिकायत जिला कलेक्टर राहुल हरीदास फटिंग से की है।
सूत्रों ने बताया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोपालगंज में अध्ययनरत अनेक छात्राओं के परिजनों के द्वारा विद्यालय में पदस्थ एक पटले नामक शिक्षक की शिकायत की है जिसमें कहा गया है कि लगभग एक पखवाड़े से उक्त शिक्षक के द्वारा लगभग एक दर्जन छात्राओं के मोबाईल पर ऑन लाईन कक्षा के दौरान अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं। छात्राओं के द्वारा इसकी जानकारी अपने परिजनों को दिए जाने के उपरांत परिजनों के द्वारा इसकी शिकायत प्राचार्य से की गई।
इधर, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोपालगंज की प्राचार्या श्रीमति एस. मैकेंजी के करीबी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि परिजनों के द्वारा उन्हें बताया गया कि सामवार को पटले शिक्षक के द्वारा ऑन लाईन कक्षा लिए जाने के दौरान लगभग एक दर्जन छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजे गए हैं। प्राचार्या के द्वारा इसकी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी रवि बघेल को दी है। डीईओ रवि बघेल ने इस मामले में जांच कराई जाकर दोषी शिक्षक के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की बात कही है।