कटनी के एसपी की चिट्ठी में सिख और मुसलमान ‘आतंकी’!

हंगामे के बाद पुलिस विभाग ने जताया खेद
(ब्यूरो कार्यालय)
कटनी (साई)। मध्य प्रदेश में कटनी के एसपी की एक चिट्ठी पर बवाल मचा है। एसपी सुनील जैन की इस चिट्ठी में सिख और मुसलमानों को आतंकवादियों की श्रेणी में रखा गया है। मामले पर हंगामा शुरू होने के बाद एसपी ने हालांकि खेद जताया है और यह सफाई भी दी है कि ऐसा धोखे से हुआ है।
पुलिस अधीक्षक ने यह चिट्ठी राज्यपाल मंगुभाई पटेल के कटनी आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लिखी थी। मंगलवार को राज्यपाल मंगूभाई पटेल अल्प प्रवास पर आए थे। उनके आगमन पर सुरक्षा के लिए पुलिस महकमे को कटनी एसपी सुनील जैन के द्वारा सोमवार को पत्र जारी किया गया था।
पत्र में जारी निर्देशों के बीच कॉलम नंबर 6 में लिखा गया है कि श्सिख, मुसलमान, जेकेएलएफ, उल्फा, सिमी, एलटीटीई आतंकवादियों पर सख्त नजर रखी जाए।श् पत्र में लिखी इसी लाइन पर बवाल शुरू हो गया है। कांग्रेस ने एसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
बवाल के बाद कटनी के एडिशनल एसपी मनोज केडिया ने कहा कि इसमें संबंधित धर्म के अलग- अलग ग्रुप से आशय था। धोखे से ग्रुप शब्द नहीं आया होगा। उन्होंने पत्र के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से खेद जताया और ऐसी गलती आगे नहीं होने का आश्वासन भी दिया है।
हालांकि, पुलिस अधिकारी के बयान के बाद भी इस पर हंगामा कम होता नहीं दिख रहा है। कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा है कि पुलिस का यह रवैय बेहद आपत्तिजनक है। उन्होंने प्रदेश सरकार से एसपी के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है।
(नवभारत टाईम्स से साभार)