स्वास्थ्य विभाग में हो सकता है बड़ा फेरबदल!

विभाग के कुछ आला अधिकारियों से नाराज हैं प्रशासन के अधिकारी!
(अखिलेश दुबे)
सिवनी (साई)। जिले में स्वास्थ्य विभाग में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के जिला स्तरीय एक कार्यालय में लिपिकों की आपसी खींचातान के कारण काम बुरी तरह प्रभावित होता नजर आ रहा है। विभाग में अराजकता की स्थिति भी निर्मित होती दिख रही है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि प्रभारी सीएमएचओ डॉ. राजेश श्रीवास्तव का नियंत्रण विभाग पर से हटता प्रतीत हो रहा है। विभाग में बाबूराज के बेलगाम घोड़े सरपट दौड़ते नजर आ रहे हैं।
सूत्रों ने बताया कि प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी सीएमएचओ, डीपीएम आदि की कार्यप्रणाली से बुरी तरह नाराज नजर आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो उक्त वरिष्ठ अधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी को अनिवार्य सेवानिवृति तक लेने का मशविरा दे दिया है।
सीएमएचओ कार्यालय के सूत्रों ने इस बात के संकेत भी दिए हैं कि कुछ सियासतदारों के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के मलाईदार पदों पर तैनाती के लिए भी कुछ चिकित्सा अधिकारियों से संपर्क भी किया है। इस बात में कितनी सच्चाई है यह कहा नहीं जा सकता है पर जिले के स्वास्थ्य विभाग में इस तरह की चर्चाएं जमकर चल रही हैं।
इधर, जिला प्रशासन के भरोसेमंद सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को यह भी बताया कि प्रशासनिक स्तर पर भी जिले के स्वास्थ्य विभाग में कसावट की कमी को लेकर उच्चाधिकारियों को भी आवगत कराया जा चुका है। वैसे भी कोविड की संभावित तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग को हर तरह से तैयार रहने के निर्देश भी मुख्यालय स्तर पर दिए जा चुके हैं इसके बाद भी जिले में स्वास्थ्य विभाग की लचर कार्यप्रणाली में सुधार परिलक्षित नहीं हो पा रहा है।
सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को इस बात के संकेत भी दिए हैं कि आने वाले एक पखवाड़े में स्वास्थ्य विभाग में बड़े स्तर पर अगर फेरबदल हो जाए तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

(क्रमशः जारी)