नाखून के शौक ने किया मशहूर

अजब गजब दुनिया है और अजब गजब शौक हैं। ऐसा ही एक शौक एक लड़की को हुआ और उसने नया रिकॉर्ड बना दिया। ये लड़की है जर्मनी की रहने वाली सिमोन टेलर। इस लड़की ने नाखून बढ़ाने शुरू किए और जैसे जैसे नाखून बढ़ते गएउसके दोस्तों और परिचितों ने नाखून की चर्चा करनी शुरू कर दी। बस फिर क्या थाएक बार नाखून को लेकर अटेंशन मिला तो उसने नाखून काटे ही नहीं।

छ: इंच लंबे नाखून

तीन साल तक यही सिलसिला चलता रहा और उसके नाखून छह इंच लंबे हो गए। इस दौरान उसे मुश्किलें भी बहुत आईं। परीक्षा देते वक्त नाखूनों के कारण उसे कॉपी में लिखने में समस्या आई और स्मार्ट फोन पकड़ते वक्त भी उसे काफी दिक्कत होती है लेकिन उसने नाखून नहीं काटे। ये सिलसिला 2014 से चला आ रहा है जिससे उसके नाखून बढ़ते चले जा रहे हैं। अब तो उसे आदत सी हो गई है और नाखून लंबे नहीं लगते हैं बल्कि ऐसा एहसास होता है जैसे दूसरे लोगों की तरह ही नाखून सामान्य हैं।

नाखून से चर्चित

ये बात अलग है क सिमोन खेलकूद में हिस्सा नहीं ले पाती। उसे डर लगता है कि कहीं खेल कूद में उसके नाखून को नुकसान न पहुंच जाए। यही नहीं सिमोन नाखून को लेकर चर्चित हैं इसलिए उनका पूरा ख्याल रखती हैं। तो है अजब गजब दुनिया और अजब गजब शौक। कोई खेल कूद में अपना रिकॉर्ड बनाता है तो कोई बिजनेस में नाम कमाता है। कई लोग एक्टिंग और मॉडलिंग के जरिए प्रसिद्ध होते हैं। हर कोई कुछ न कुछ नया कर लोगों की निगाह में आना चाहता है। सिमोन के लिए नाखून प्रसिद्धि का कारण बन गए हैं। लोग उनके नाखून देखने के लिए उत्सुक रहते हैं और ये जानना चाहते हैं कि किस तरह उसने इन्हें मेंटेन किया है और क्या क्या सावधानी बरतनी पड़ती है। वो भी दूसरों को इस बारे में जानकारी देती हैं ताकि नाखून का सौंदर्य कायम रह सके।

(साई फीचर्स)