महत्वपूर्ण विषयों पर अग्रवाल समाज की साधारण आम सभा में हुई चर्चा

सदस्यों ने रखे अपने विचार, प्रस्तुत किया वार्षिक लेखा-जोखा

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अग्रवाल समाज समिति की साधारण आम सभा 30 सितंबर शनिवार को लूघरवाड़ा स्थित श्री अग्रसेन भवन परिसर में आयोजित की गई। अग्रवाल समाज समिति के अध्यक्ष श्री श्रवण अग्रवाल ने साधारण आम सभा की अध्यक्षता की। अग्रवाल समाज के वरिष्ठजनों व पदाधिकारियों ने महाराज श्री अग्रसेन व माता महालक्ष्मी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर माल्यार्पण किया। श्रीगणेश की वंदना के साथ वार्षिक साधारण सभा प्रारंभ की गई। बैठक में महासचिव श्री नरेश अग्रवाल, सहसचिव तरूण अग्रवाल, उपाध्यक्ष श्री संतोष अग्रवाल, श्री सत्यनारायण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष श्री प्रकाश अग्रवाल व समिति पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में समाज के सम्मानित सदस्यगण मौजूद रहे।

प्रवक्ता श्री संजय अग्रवाल ने बताया कि बैठक में सर्वप्रथम कोषाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल ने एजेंडे के अनुसार वार्षिक आय-व्यय का ब्यौरा उपस्थितजन के समक्ष प्रस्तुत किया, जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया। अध्यक्ष श्री श्रवण अग्रवाल ने बीते एक साल में हुई सामाजिक गतिविधियों का ब्यौरा उपस्थितजनों के समक्ष प्रस्तुत किया। बताया कि अग्रसेन चौक बनाने हेतु नगर पालिका सीमा अंतर्गत प्रस्ताव 15 अक्टूबर 2022 को पास किया गया, इसके लिए श्री आशीष अग्रवाल के सामने अथवा श्री दुर्गाप्रसाद अग्रवाल के सामने अग्रसेन महाराज की प्रतिमा लगाने के संबंध में कार्रवाई प्रचलित है। समिति की बैठक में लिए फैसले के अनुसार सदस्यता से छूट गए परिवार को 15 दिन के अंदर सदस्यता दी जाएगी। साल 2021 की साधारण सभा में किचिन शेड बनाने का निर्णय लिया गया था, जो बनकर तैयार हो गया है। जो लोग कम संख्या या कम खर्च में बिना लान लिये शादी या कोई कार्यक्रम करना चाहते हैं, वे भवन में ही अपना कार्य कर सकते हैं। श्री अग्रवाल ने बताया कि समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है कि समाज या कार्यसमिति से जुड़े विषय या शंकाओं का समाधान बैठक में किया जाए। सोशल मीडिया, व्हाट्सअप ग्रुप अनावश्यक विषयों का चर्चा का मुद्दा ना बनाया जाए, इसमें सिर्फ आवश्यक सूचनाएं ही प्रसारित की जाए।

बैठक में उपाध्यक्ष श्री संतोष अग्रवाल ने कहा कि समाज की मतदाता सूची में प्रत्येक परिवार से एक सदस्य को जोड़ा जाएगा। कोई भी सदस्य ना छूटे इसका प्रयास किया जाएगा। सामाजिक गतिविधियों में संगठित होकर सभी समाज को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें। बैठक में महासचिव श्री नरेश अग्रवाल ने बताया कि समिति का कार्यकाल जनवरी 2024 में समाप्त हो रहा है। दिसंबर 2023 में संस्था की कार्यसमिति के चुनाव कराया जाना प्रस्तावित है। चुनाव की तारीख निर्धारित व घोषित करने पर सदस्यों ने अपने विचार रखे। अध्यक्ष श्री श्रवण अग्रवाल ने कहा कि कार्य समिति की बैठक में उपयुक्त तिथि निर्धारित कर चुनाव कार्यक्रम घोषित किया जाएगा।

बैठक में श्री दिलीप मोदी ने कहा कि भवन का नामकरण शीघ्र करते हुए इसे भवन के सामने अंकित कराया जाए। साथ ही भवन, जमीन व बाउंड्रीबाल में सहयोग देने वाले दानदाताओं की सूची भवन में लगाई जाए, इस पर सदन द्वारा सहमति व्यक्त की गई। सिवनी अग्रवाल समाज के सभी पूर्व अध्यक्ष के नाम व उनका कार्यकाल की सूची भवन में प्रदर्शित करने का सुझाव महिला सदस्य द्वारा दिया गया, जिस पर आवश्यक कार्यवाही करने आश्वासन अध्यक्ष द्वारा दिया गया। संस्था के हित में दिए गए प्रस्तावों या सुझावों पर विचार विमर्श कर आवश्यक निर्णय लिए गए। अध्यक्ष श्री श्रवण अग्रवाल ने अंत में साधारण सभा समाप्ति की घोषणा करते हुए सभी उपस्थितजनों का आभार व्यक्त किया।