अमृत भारत योजना के तहत 26 को सिवनी में रेलवे के अनेक लोकार्पण होंगे, किसे दिया जाए श्रेय!

बालाघाट सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन की ओर से अब तक जारी नहीं हुई इस संबंध में कोई विज्ञप्ति!
(ब्यूरो कार्यालय)सिवनी (साई)। अमृत भारत योजना के तहत हो रहे रेलवे के विकास कार्यों की श्रृंखला में सोमवार 26 फरवरी को सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट और मण्डला जिलों में रेलवे के द्वारा कराए जाने वाले अनेक कार्यों का उद्याटन कार्यक्रम आयोजित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्वाकांक्षी अमृत भारत योजना में बालाघाट के सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन की ओर से अब तक कोई विज्ञप्ति जारी नहीं होना आश्चर्य ही माना जा रहा है क्योंकि छोटी छोटी बात पर पत्र लिखकर मीडिया के जरिए जनता तक उसे पहुंचाना सांसद डॉ. बिसेन का प्यारा शगल माना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका वर्चुअल उद्याटन करेंगे।


दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जोनल कार्यालय बिलासपुर के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि 26 तारीख के कार्यक्रम हेतु मण्डल रेल प्रबंधक नागपुर नमिता त्रिपाठी को ताकीद किया जा चुका है। इसी तारतम्य में डीआरएम नागपुर अपने लाव लश्कर के साथ 19 फरवरी को बालाघाट, मण्डला, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों के रेलवे स्टेशन्स और अन्य जगहों का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदाय कर चुकी हैं। डीआरएम के निरीक्षण के दौरान भी सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन अथवा उनके प्रतिनिधियों की अनुपस्थिति भी जगह जगह चर्चा का विषय बनी रही।
सूत्रों ने बताया कि चूंकि देश भर में नरेंद्र मोदी की लहर है इसलिए देश भर के संसदीय क्षेत्रों सहित बालाघाट संसदीय क्षेत्र में इस कार्यक्रम के लिए आवश्यक सुरक्षा प्रबंध करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल को भी ताकीद कर दिया गया है। इधर, डीआरएम नागपुर कार्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि रेलवे सुरक्षा बल के छिंदवाड़ा प्रभारी निरीक्षक के द्वारा छिंदवाड़ा जिले के कुण्डीपुरा, चौरई, रेलवे पुलिस छिंदवाड़ा, यातायात थाना के प्रभारियों एवं सिवनी जिले के कोतवाली, डूंडा सिवनी, लखनवाड़ा और यातायात थाना प्रभारियों को बाकायदा पत्र लिखकर इस कार्यक्रम में सांसद, विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों सहित आने वाले लोगों को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बल मुहैया कराने का आग्रह किया है।
गौरतलब होगा कि समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के द्वारा साई न्यूज में 19 फरवरी को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मण्डल रेल प्रबंधक के सिवनी भ्रमण के साथ ही 26 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम के संबंध में जानकारी दर्शकों को दी जा चुकी है। 19 फरवरी के उपरांत अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लोकार्पित किए जाने वाले इन ओवरब्रिज, पुल पुलियों आदि के संबंध में बालाघाट के सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन के द्वारा अब तक किसी तरह की विज्ञप्ति जारी नहीं किए जाने पर तरह तरह की चर्चाओं का बाजार भी गर्मा गया है। सियासी बियावान में अब यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि जरा जरा सी बात पर पत्र लिखकर कथित तौर पर श्रेय लेने की कवायद करने वाले बालाघाट सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन के द्वारा प्रधानमंत्री की इस महात्वाकांक्षी योजना के मामले में चुप्पी साधने के पीछे आखिर वजह क्या हो सकती है!

rail pdf