ओला प्रभावी ग्रामों का कलेक्टर श्री सिंघल ने किया निरीक्षण

तीन दिवस के भीतर सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करने के मैदानी दल को दिए निर्देश

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी साई। कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल ने विगत दिवस जिले के विभिन्न क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टी तथा असमायिक वर्षा के कारण हुई फसल नुकसानी का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री सिंघल ने केवलारी विकासखण्ड के ग्राम बोथिया, डोब, मलारा, खरसारू के साथ-साथ धनौरा विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों का निरीक्षण कर फसल नुकसानी की स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने सर्वे के लिए उपस्थित दल को तीन दिवस के भीतर नुकसानी की विस्तृत एवं वास्तविक सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने सर्वे दल को हुई फसल नुकसानी का शुद्धता के साथ आंकलन करने के लिए निर्देशित किया है ताकि प्रभावित किसानों को पात्रतानुरूप आर्थिक सहायता त्वरित रूप से उपलब्ध कराई जा सके।

कलेक्टर श्री सिंघल द्वारा केवलारी विकासखण्ड में निरीक्षण के दौरान अंतर जिला चैक पोस्ट ग्वारी का भी अवलोकन किया गया। उन्होंने चैक पोस्ट में पदस्थ अधिकारी- कर्मचारियों को जिले में प्रवेश कर रहे प्रत्येक वाहन की सूक्ष्मता से जांच करने के निर्देश दिए।

उन्होंने निर्धारित मात्रा से अधिक नगदी अथवा उपहार ले जाने वाले वाहनों से जप्ती के निर्देश दिए। उन्होंने संपूर्ण प्रक्रिया की वीडियाग्राफी सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारी-कर्मचारियों को दिए हैं। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी केवलारी श्री आशीष कुमार, अनुविभागीय अधिकारी घंसौर से श्री बिसन सिंह की उपस्थिति रही।