अधिकतम मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लगातार जारी मतदाता जागरूकता गतिविधियां

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल के मार्गदर्शन एवं सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप प्रभारी श्री नवजीवन पंवार निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत आगामी 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में अधिकतम मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने की दिशा में जिले में मतदाता जागरूकता गतिविधियां लगातार जारी है। जिले में समाज के हर वर्ग के मतदाता को जोडने के लिए विभिन्न विभागों के विविध गतिविधियां सतत आयोजित की जा रही है।

बुधवार को जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र एवं श्रम विभाग द्वारा दुग्धशीत केंद्र बंडोल में इकाई में कार्यरत श्रमिकों एवं स्टॉफ को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। साथ ही श्रमिकों को मतदान दिवस के लिए संवैतनिक अवकाश की सुविधा के बारे में अवगत कराते हुए सभी से अनिवार्य रूप से आगामी 19 अप्रैल को अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील की गई। 

इसी क्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा शिक्षकों के मार्गदर्शन में स्थानीय मतदाताओं के घर-घर जाकर आगामी 19 अप्रैल 2024 को मतदान करने की अपील की जा रही है। वहीं नवमतदाताओं को जोडने के लिए खेल गतिविधियों, रंगोली, मेंहदी प्रतियोगिता, निबंध, वाद-विवाद जैसी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन लगातार जारी है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंघल ने दिलाई मतदान की शपथ

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सिवनी क्षितिज सिंघल ने धनौरा प्रवास के दौरान मतदाता जागरूकता गतिविधि में भी सहभागिता की। उन्होंने खण्डस्तरीय अधिकारी-कर्मचारियों को  मतदान की शपथ दिलाई साथ ही साथ सेल्फी बूथ में फोटो लेकर स्थानीय नागरिकों को आगामी 19 अप्रैल को अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री नवजीवन पंवार, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री बिसन सिंह सहित खण्डस्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।