बेटियों ने सोलह श्रृंगार कर किया रैम्प वाक, दिए सवालों के जवाब

अग्रवाल समाज की महिलाओं ने उत्साह से मनाया गणगौर उत्सव, बुजुर्ग महिलाओं का किया सम्मान

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जबलपुर रोड़ स्थित अग्रोहा सेलिब्रेशन में गुरूवार को गणगौर उत्सव समारोह में अग्रवाल समाज की बेटियों धमाकेदार प्रस्तुति दी। राजस्थानी व माडवाड़ी लिवाज में सोलह श्रृंगार कर सजी नवविवाहित दुल्हनों ने रोचक तरीके से अपना व परिवार का परिचय देकर रैम्प वाक किया।

इस दौरान नवविवाहिताओं से घरेलू कामकाज से संबंधित मनोरंजक सवाल पूछे गए। अग्रवाल समाज के अग्रोहा सखी मंच द्वारा आयोजित गणगौर उत्सव कार्यक्रम में दुल्हन के लिवाज में सजी नवविवाहित बेटियों की स्कूटी बाइक पर कार्यक्रम स्थल पर जोरदार एंट्री कराई गई। इससे पहले सिवनी अग्रवाल समाज समिति के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम का शुभारंभ महाराज अग्रसेन और माता महालक्ष्मी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। अग्रोहा सखी मंच की महिलाओं द्वारा आरती की गई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सोलह श्रृंगार में पारूल ने प्रथम, आयुषी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। डांस ग्रुप में चट मंगनी पट विवाह में आयुषी प्रथम और श्याम भजन ग्रुप में काजोल अग्रवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

अग्रोहा सखी मंच की अध्यक्ष आशा सिंघानिया ने बताया कि मंचीय कार्यक्रम की शुरूआत अपने जीवन में 50 या उससे ज्यादा गणगौर पूजन कर चुकी बुजुर्ग महिलाओं का स्वागत व सम्मान किया गया। कार्यक्रम में बुजुर्ग महिलाआं में श्रीमती निर्मला विष्णुप्रसाद अग्रवाल, श्रीमती शकुनतला मोहनलाल अग्रवाल, श्रीमती आशा दीनदयाल अग्रवाल, श्रीमती विमला रामजी अग्रवाल, श्रीमती रामेश्वरी कैलाशचंद अग्रवाल, श्रीमती राजेश्वरी जगदीश अग्रवाल, श्रीमती शकुनतला लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, श्रीमती प्रभा हरिशचंद्र अग्रवाल का मंच की महिलाओं का स्वागत व सम्मान किया। बहु-बेटियों व नाती-पोतों के बीच बुजुर्ग महिलाओं ने पूरे जोश के साथ कार्यक्रम का आनंद लिया। साथ ही रैम्प वाक कर उत्साह के साथ अपना परिचय दिया। सभी महिलाओं ने मंच की महिलाओं को आर्शीवाद देते हुए सफल आयोजन की सराहना की।

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए महिलाओं, युवतियों के डांस ग्रुप द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। युवतियों के ग्रुप डांस और नाटक कार्यक्रम में अनुशिखा मिनी अग्रवाल ने शानदार प्रस्तुति दी।

ससुराल के तौर तरीके बताए

सोलह श्रृंगार कर सजी दुल्हानों ने ससुराल के तौर तरीकों से जुड़े सवालों का खूबसूरती से जवाब दिया। नवविवाहित बेटियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें श्रीमती कोयल शुभम अग्रवाल, श्रीमती राशी अमन अग्रवाल, श्रीमती पारूल नन्मय अग्रवाल, श्रीमती आयुषी अनिकेत अग्रवाल, श्रीमती रानू सिद्धार्थ अग्रवाल, श्रीमती श्रेया प्रितेश अग्रवाल ने हिस्सा लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के आधार पर प्रतिभागियों को मंच द्वारा पुरस्कृत किया गया। मंचीय कार्यक्रम का संचालन श्रीमती नूतन पीयूष अग्रवाल, श्रीमती रेखा अनिल अग्रवाल, श्रीमती नीता समीर अग्रवाल ने किया।