द रॉयल इकोल में संपन्न हुआ समर कैंप

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। गर्मी की छुट्टियों का सदुपयोग करने तथा बच्चों में छिपी प्रतिभा को पहचान कर निखारने के उद्देश्य से द रॉयल इकोल में 1 मई से 8 मई तक आठ दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया।

प्रतिदिन प्रार्थना से दिन की शुरुआत करके वॉर्म अप के बाद बच्चों ने अपनी चुनी हुई गतिविधियों का अभ्यास किया।

इस कैंप में स्वीमिंग, रायफल शूटिंग, बास्केटबॉल, क्रिकेट, आर्ट एंड क्राफ्ट, एरोबिक्स, डांस, म्यूजिक, कराटे आदि गतिविधियॉं विद्यालय के अनुभवी प्रशिक्षकों के निर्देशन में सुचारू रूप से सफलतापूर्वक संपन्न हुईं।

गतिविधियों के साथ – साथ बच्चों ने विद्यालय में दिए जाने वाले स्नैक्स को बहुत एंजॉय किया। बच्चों को प्रतिदिन स्वादिष्ट एवं संतुलित नाश्ता दिया गया जैसे अंकुरित अनाज, कचौड़ी, मैंगो शेक, फ्रूट सलाद, नींबू पानी, रसना, ढोकला, तरबूज ज्यूस, समोसे, पाइनापल ज्यूस आदि दिया गया। नाश्ते का समय वो समय होता था जब अलग – अलग स्कूलों के बच्चे आपस में इंटरेक्शन करते थे।

समर कैंप के अंतिम दिन बच्चों को अपनी प्रतिभा – प्रदर्शन का अवसर प्रदान किया गया। समापन समारोह में बच्चों ने एकल नृत्य, सामूहिक नृत्य, गायन, वादन आदि की प्रस्तुति दी। समारोह के अंत में समर कैंप में शामिल हुए सभी बच्चों को प्राचार्य के द्वारा प्रमाण – पत्र वितरित किए गए।

इस अवसर पर प्राचार्य श्री रवीन्द्र कीर्तने ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के स्किल डेवलपमेंट अर्थात कौशल विकास, टीम भावना तथा व्यक्तित्व विकास के लिए विद्यालय निरंतर प्रयासरत रहता है। इसी कड़ी में समर कैंप एक पहल है।

आपने समर कैंप में आए सभी बच्चों के पालकों के प्रति आभार व्यक्त किया। समर कैंप के सफल आयोजन पर आपने विद्यालय के प्रशिक्षकों, शिक्षकों एवं सपोर्ट स्टाफ को विशेष रूप से बधाई दी।