बुधवार 05 जून 2024

मेष

यदि आप व्यापारी हैं तो आज के दिन कुछ बुरा हो सकता है। आपको किसी पुराने काम के लिए जुर्माना भरना पड़ सकता हैं या व्यापार में किसी कारणवश नुकसान भी उठाना पड़ सकता हैं। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। पुराना रोग उभर सकता है। विवाद से क्लेश संभव है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें।

वृष

घरवालों का पूर्ण सहयोग मिलेगा और किसी रिश्तेदार के साथ आपका आपसी प्रेम और बढ़ेगा। आज के दिन ऐसा कोई भी काम ना करे जिसका पछतावा बाद में हो व गैर-कानूनी काम करने से बचे। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। दूसरों से अपेक्षा पूर्ण नहीं होने से खिन्नता रहेगी। कार्य में विलंब होगा। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा।

मिथुन

यदि आप सिंगल है तो आज के दिन सोशल मीडिया पर किसी के साथ सकारात्मक बातचीत शुरू होगी तथा आप उसे पाकर स्वयं को भाग्यशाली महसूस करेंगे। पुराने शत्रु परेशान कर सकते हैं। थकान व कमजोरी रह सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है। लाभ के अवसर हाथ आएंगे।

कर्क

घर में किसी सदस्य के साथ वैचारिक मतभेद होगा और उनके साथ कहासुनी भी हो सकती है जो आगे चलकर कलह का रूप ले लेगी। ऐसे में पहले से ही सावधान रहे और किसी बात को बेवजह बढ़ने ना दें। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। कारोबार में वृद्धि होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। नए व्यापारिक अनुबंध होंगे। धनार्जन होगा। लंबे समय से रुके कार्यों में गति आएगी।

सिंह

दोस्तों में ही किसी के प्रति आकर्षण का भाव आएगा लेकिन आप उनके साथ बात आगे नहीं बढ़ा पाएंगे। घर में किसी सदस्य को आपके प्रेम संबंधो के बारे में पता चल सकता है लेकिन भविष्य की दृष्टि से यह शुभदायक होगा। कुसंगति से हानि होगी। पूजा-पाठ में मन लगेगा। कोर्ट व कचहरी के कार्य अनुकूल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। परिवार के साथ समय अच्‍छा व्यतीत होगा। आर्थिक उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे।

कन्या

किसी रिश्तेदार के घर जाना होगा और उनके साथ काम को लेकर चर्चा होगी। जमीन संबंधी किसी के साथ पुराना विवाद चल रहा था तो उससे आज के दिन राहत मिलेगी। वाहन व मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी रखें, विशेषकर स्त्रियां रसोई में ध्यान रखें। वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें।

तुला

घर में छोटे भाई या बहन है तो उनकी भावनाओं का आदर करें और उनके साथ सही तरीके से पेश आए। आज के दिन वे आपसे किसी चीज की अपेक्षा रखेंगे लेकिन कहेंगे नहीं। शत्रु परास्त होंगे। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। सुख के साधन जुटेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। निवेशादि शुभ रहेंगे। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे।

वृश्चिक

यदि आप अभी स्कूल में है तो करियर को लेकर कोई ठोस निर्णय लेंगे और किस क्षेत्र में आगे बढ़ना है, इस बारे में चर्चा करेंगे। भविष्य को लेकर रणनीति बनाने का कार्य भी हो सकता है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। किसी अपरिचित पर अतिविश्वास न करें। आय में वृद्धि होगी। भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी। कोई बड़ा लाभ हो सकता है।

धनु

आज के दिन मुख्य रूप से किसी की बातो में आकर कुछ भी गलत काम करने से बचें और सभी के साथ मिलजुल कर काम करे अन्यथा आपका नुकसान होने की संभावना है। किसी गलती का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। जल्दबाजी व लापरवाही न करें। अज्ञात भय सताएगा। पुराना रोग उभर सकता है। भागदौड़ रहेगी। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा।

मकर

आज के दिन आप अपने किसी रिश्तेदार के साथ मिलकर पैसो को निवेश करेंगे। भविष्य की दृष्टि से यह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। पुराना रोग उभर सकता है। किसी बड़ी समस्या से सामना हो सकता है। लेन-देन में विशेष सावधानी रखें। वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। दु:खद समाचार मिल सकता है।

कुंभ

आज के दिन घर में अचानक से धन लाभ होगा और सभी इसको लेकर उत्साहित दिखाई देंगे। किसी पुरानी बात को लेकर प्रसन्नता छाई रहेगी तथा उत्साह का माहौल रहेगा। प्रयास सफल रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पराक्रम बढ़ेगा, आय में वृद्धि होगी। किसी बड़े काम को करने में रुझान रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी।

मीन

कॉलेज में पढ़ रहे छात्र अपने अध्यापको के संपर्क में रहें और उनका मार्गदर्शन लेते रहे। भविष्य को लेकर सतर्क तो होंगे लेकिन कोई ठोस निर्णय नहीं कर पाएंगे। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। घर में मेहमानों का आगमन होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विवेक से कार्य करें। विरोधी सक्रिय रहेंगे। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा।

(साई फीचर्स)