आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे व्यक्तियों का हो बेहतर और निःशुल्क उपचार

पीड़ित परिवार को 2 लाख की आर्थिक सहायता

राज्यमंत्री श्रीमती गौर ने पीडित परिवार से मिलकर दिया आश्वासन

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती कृष्णा गौर ने एम्स में उपचाररत आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे परिवार के सदस्यों से मिल कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने सभी का बेहतर उपचार कराने और पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने को आश्‍वस्त किया। राज्यमंत्री श्रीमती गौर ने सोमवार 8 जुलाई को सुबह आकाशीय बिजली गिरने से सतनामी नगर झुग्गी बस्ती पिपलानी के श्री शैतान सिंह, श्रीमती सविता सिंह, सुश्री सोनम और बालक अमन से एम्स के बर्न वार्ड में मिल कर उपचार के संबंध में बात कर जानकारी ली।

श्रीमती गौर ने श्री शैतान सिंह से कहा कि परिवार के सभी सदस्यों का अच्छे से अच्छा उपचार करवाया जायगा। उपचार निःशुल्क करवाया जायगा। राज्य मंत्री श्रीमती गौर ने एम्स के बर्न वार्ड में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक, डॉ. राहुल दुबेपुरिया से उपचार की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने एम्स के चिकित्सकों से आकाशीय बिजली से झुलसे परिवार के सदस्यों का बेहतर उपचार करने के लिए कहा एम्स के बर्न वार्ड के आई सी यू में भर्ती श्री शैतान सिंह ने राज्यमंत्री श्रीमती गौर को बताया कि सोमवार सुबह अचानक झुग्गी की छत की चादर टूट कर गिरी और उनके ऊपर आसमान से अंगारों की बारिश होने लगी। इससे वह, उनकी पत्नी सविता, पुत्री सोनम और पुत्र अमन आग में झुलस गए।

राज्यमंत्री श्रीमती गौर ने पीड़ित परिवार को 2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता नियमानुसार देने के निर्देश एस.डी.एम. श्री रवीश श्रीवास्तव को दिए। उन्होंने शैतान सिंह के पुत्र आकाश से उनके माता- पिता, बहिन भाई के निःशुल्क उपचार करवाने के साथ झुग्गी एवं घरेलू सामान की क्षतिपूर्ति का मुआवजा देने की बात कही। पार्षद श्रीमती ममता विश्वकर्मा, श्री भीकम सिंह बघेल, श्री दलजीत सिंह और श्री संतोष ग्वाला राज्यमंत्री श्रीमती गौर के साथ थे।