समय सीमा बैठक संपन्न

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर सुश्री संस्कृति जैन की अध्यक्षता में सोमवार 12 अगस्त को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री नवजीवन विजय, अपर कलेक्टर श्री सी.एल. चनाप,अपर कलेक्टर सुश्री सुनीता खंडायत सहित सभी विभाग प्रमुखों की उपस्थिति रही।

बैठक में सर्वप्रथम कलेक्टर सुश्री जैन ने सीएम हेल्प लाईन में दर्ज प्रकरणों की विभागवार विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने बिना अटेंड किए उच्च स्तर पर पहुंची शिकायतों को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों पर अर्थदण्ड आरोपित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों को प्राथमिकता में निराकृत करने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त कलेक्टर सुश्री जैन द्वारा जनसुनवाई, समय-सीमा दर्ज प्रकरणों की भी समीक्षा की गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

कलेक्टर सुश्री जैन ने राजस्व महाभियान अंतर्गत अनुभागवार प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी राजस्व अधिकारियों को अभियान के दौरान शतप्रतिशत लंबित प्रकरणों को निराकृत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत पात्र किसानों की ई-केवायसी पूर्ण करने के लिए ग्रामवार कैंप लगाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं। कलेक्टर सुश्री जैन ने सामाजिक पेंशन हितग्राहियों की भी ई-केवासयसी पूर्ण कराने के लिए सभी सीईओ जनपदों को निर्देशित किया है। कलेक्टर सुश्री जैन द्वारा प्रधानमंत्री जनमन योजना अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजातियों को अधिसूचित सेवाओं से लाभांवित करने की प्रगति की भी विकासखंडवार समीक्षा की गई तथा सभी जनपदों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

कलेक्टर सुश्री जैन ने बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों से जबलपुर-सिवनी तथा सिवनी-छिंदवाड़ा मार्ग की मरम्मत कार्यों की जानकारी ली गई। इसके साथ ही साथ एमपीआरडीसी विभाग के अधिकारियों को सिवनी-बालाघाट मार्ग के गड्डे के भराव एवं सोल्डर की मरम्मत के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी नगरीय निकाय के अधिकारियों को उनके निकाय में उपलब्ध कचरा वाहन के रूट की जीपीएस ट्रेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगरीय क्षेत्र की साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर कचरा फैलाने वाले व्यक्तियों तथा कचरे का प्रबंधन न करने वाले  प्रतिष्ठानों पर चालानी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नंदन फलोद्यान योजना अंतर्गत विकासखंडवार लक्षित उद्यान के विरूद्ध प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकतम उद्यानों के संचालन के लिए महिला स्व-सहायता समूहों की सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश जिला प्रबंधक अजीविका मिशन को दिए हैं।