स्मार्ट इंडिया यूथ फाउंडेशन द्वारा प्रतिभाशाली छात्र सम्मान का आयोजन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिद्धार्थ नगर (साई)। स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर मानव कल्याण के लिए समर्पित संस्था स्मार्ट इंडिया यूथ फाउंडेशन के तत्वावधान में प्रतिभाशाली छात्र सम्मान का आयोजन एम्बीशन कॉन्वेंट स्कूल प्रांगण भवानीगंज सिद्धार्थ नगर, उत्तर प्रदेश में किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रसिद्ध कथावाचक एवं धर्मगुरू श्री हरिवंश महाराज थे। अपने सम्बोधन में श्री हरिवंश महाराज ने कहा कि देश में जिस प्रकार  पाश्चात्य संस्कृति के प्रभाव से बच्चों के अंदर संस्कार की कमी होती जा रही है। ऐसे माहौल में उनको प्रोत्साहित कर उनके आत्मविश्वास में वृद्धि करना एवं उन्हें सनाधन धर्म की बातें बहुत जरूरी हो गया है। प्रतिभाशाली बच्चों को सम्मानित कर स्मार्ट इंडिया यूथ फाउंडेशन ने जो कार्य किया है वो सराहनीय है। हम आशा करते हैं ऐसे ही मानव कल्याण के कार्य इस संस्था के द्वारा होता रहे।

स्मार्ट इंडिया यूथ फाउंडेशन के संयोजक अजय चौधरी एवं डायरेक्टर वीरेंद्र अग्रहरि ने बताया कि हमारी संस्था लगातार इस तरह के कार्यक्रम कर रही है जिससे बच्चो के अंदर आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हो। हमारी आगामी योजना है कि देश के अधिकतर भागों में जहां झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले प्रतिभाशाली बच्चे पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं उनको सही मार्गदर्शन देकर पढ़ाई के लिए प्रेरित किया जाए। हमारा मानना है क देश की मुख्य समस्या अशिक्षा, गरीबी और बेरोजगारी है। स्मार्ट इंडिया यूथ फाउंडेशन की महत्वकांक्षी योजनाओं में शामिल है कैंसर अस्पताल बनाना जिसके लिए रूपरेखा तैयार कर ली गई है। जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।