सुधारालय विशेष गृह में रक्षाबंधन पर्व संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया

स्काउट छात्र बहनों ने सुधारालय के 82 भाईयों को राखी बांधकर पुनः अपराध नही करने का संकल्प लिया

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। बैनगंगा ऑफिसर्स क्लब सिवनी के तत्वाधान में श्रीमती भारती मेहता के मुख्य आतिथ्य एवं श्रीमती अरूणा शर्मा की अध्यक्षता में शासकीय सुधारालय में विशेष बाल गृह सिवनी में रक्षाबंधन पर्व संकल्प दिवस के रूप में आयोजित किया गया।

शासकीय सुधारालय के अधिकारी श्री अभिजीत पचौरी ने सुधारालय में शासकीय सुविधा उपलब्ध होने एवं आत्म निर्भर बनाने की गतिविधियों की जानकारी दी। श्रीमती भारती मेहता ने कहा कि हर छा़ शासन की सुविधा का लाभ लेकर आत्मनिर्भर बनें। श्रीमती अरूणा शर्मा ने कहा कि हर छात्र अपने अपराधों को भूलकर योग्य संस्कारी नागरिक बनें, राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित श्री छिद्दी लाल श्रीवास जनसेवी शिक्षक ने रक्षाबंधन पर्व की महत्वता को समझाया और बहनों के रक्षाबंधन में दिया गया संकल्प को हमें हमेशा याद रखने को कहा।

स्काउट शिक्षिका श्रीमती रेवता राहंगडाले ने कहा कि स्काउट बहनों से प्रेरणा लेकर भाई बंधु पुनः अपराध नही करने का संकल्प याद रखें। पी.एम.श्री मठ कन्या शाला की स्काउट गाईड बहनों ने सुधारालय के 82 छात्र भाईयों को तिलक लगाकर राखी बांधकर उनका मुंह मीठा किया और उपहार में संकल्प लिया कि प्रिय भाई जाने अनजाने में अज्ञानता से जो गलती कर अपराध किये हो वह पुनः अपराध नही करोगें। समस्त सुधारालय के 82 छात्र भाईयों ने पुनः अपराध नही करने का संकल्प लिया और कहा कि हम यहां रहकर शासन की सुविधा का लाभ लेकर आत्मनिर्भर बनकर योग्य नागरिक बन परिवार का गौरव बढ़ाने का संकल्प दोहराया।

कार्यक्रम में सभी कर्मचारी स्टाफ, स्काउट शिक्षिका श्रीमती लक्ष्मी चतुर्वती, श्री अश्विनी तिवारी सहित शिक्षक गण उपस्थित रहें।