सोमवार 09 सितंबर 2024

मेष

आज व्यवसाय में कोई नवीन कार्य हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। राजनीतिज्ञ लाभान्वित होंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन आलस्य से भरा रह सकता है। सेहत को लेकर लापरवाही न बरते।

वृष

आज का दिन छात्रों के लिए विशेष सफलता का है। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। जातक को ऑफिस के काम से बाहर भी जाना पड़ेगा। यात्रा की भी संभावना बन सकती हैं। दोस्त से उपहार मिलेगा।

मिथुन

जॉब में प्रगति होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। खर्चों से परेशान हो सकते हैं। नए बिज़नेस प्रोजेक्ट की तरफ बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ वाद विवाद में न पड़ें। पैतृक संपत्ति से सम्बंधित समस्या का हल हो सकता है।

कर्क

आर्थिक विकास होने की संभावना है। सेहत का ध्यान रखें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कई दिनों से रुके हुए कार्य पूर्ण होने की संभावना है। सेहत पर असर पड़ सकता हैं। खर्च को लेकर परेशान होंगे। ऑफिस में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

सिंह

किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। पिता से धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। माता का सान्निध्य एवं सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है। सेहत को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतेंलोगों से संपर्क कम रखें। ऑनलाइन काम से लाभ मिलेगा।

कन्या

पारिवारिक सुख से प्रसन्नता होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। व्यवसाय में लाभ सम्भव है। नौकरी पेशा से जुड़े जातकों को शुभ समाचार मिल सकते हैं। बिजनेस से धन लाभ की प्राप्ति होगी।

तुला

संतान की प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। दिन की शुरुआत में सेहत और खर्चे के हिसाब से कुछ परेशानी हो सकती हैं। आज भाग्य जातक पर मेहरबान बना रहेगा।

वृश्चिक

आज व्यवसाय में संघर्ष तो वहीं जॉब में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बिजनेस करने वाले जातकों को लाभ प्राप्ति की सम्भावना रहेगी। सरकारी परेशानियां दूर हो सकती हैं। सेहत संबंधी परेशानी होगी।

धनु

आज स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी पुराने मित्र से पुनःसम्पर्क हो सकता हैं। व्यवसाय में धन आगमन के संकेत हैं। बिजनेस में अचानक धन लाभ की स्थिति बनेगी। साथ ही मानसिक तनाव भी बन सकता है। पार्टनरशिप में किया गया कारोबार लाभ देगा।

मकर

परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। कम्यूनिकेशन से जुड़े लोगों को अच्छे लाभ मिल सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह दिन सकारात्मक परिणाम देने वाला है। वैवाहिक जीवन में परेशानी आएगी।

कुंभ

आज का दिन व्यवसाय में प्रगति का है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। स्थान परिवर्तन भी सम्भव है। जातक का पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। कुछ जातको को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती हैं। धन का लाभ मिल सकता है।

मीन

आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में विस्तार के लिए निवेश कर सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। सेहत को लेकर बनी हुई समस्याओं में राहत मिलेगी। प्रेम प्रसंग के मामलों में जातक को सफलता मिल सकती हैं।

(साई फीचर्स)