स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत जिला खेल एवं युवा कल्याण कार्यालय और खेल मैदान का सफाई कार्य किया गया

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर सुश्री संस्कृति जैन के निर्देशन एवं  जिला खेल अधिकारी श्रीमती मनु धुर्वे मार्गदर्शन में जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा पूरे उत्साह के साथ स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा अभियान में सहभागिता की जा रही हैं। अभियान अंतर्गत रविवार को जिला मुख्यालय स्थित मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम और उसके आसपास के क्षेत्रों में सफाई कार्य संपन्न किया गया।

इस अवसर पर जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य आम नागरिकों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना और स्वच्छ भारत के सपने को साकार करना है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग लें, स्वच्छता का संदेश फैलाएं और अपने घर, क्षेत्र, कार्यालय, एवं सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखें। स्वच्छता शपथ भी दिलाई गई, जिसमें सभी ने स्वच्छ और स्वस्थ भारत निर्माण में योगदान देने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम में कबड्डी, हॉकी और वॉलीबॉल के खिलाड़ियों ने भी सहभागिता दिखाई, और कार्यालय परिसर, हॉकी और कबड्डी मैदान तथा ओपन जिम के आसपास सफाई अभियान चलाया गया। स्वच्छता का महत्व बताते हुए, सभी को गंदगी न फैलाने और स्वच्छता को जीवन का हिस्सा बनाने का संदेश दिया गया।