शिक्षक संवर्ग के उच्च पद प्रभार एवं युक्तियुक्तकरण की कार्यवाही हेतु समय-सारणी जारी

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग सिवनी ने जानकारी देकर बताया कि जनजातीय कार्य विभाग अंतर्गत कार्यरत शिक्षक संवर्ग को उच्च पद प्रभार दिये जाने एवं शैक्षणिक संस्थाओं में विषयमान अथवा संख्यामान से अतिशेष शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण की कार्यवाही हेतु समय सारणी जारी की गई थी।

जारी समयसारणी अनुसार 09 सितम्बर को शिक्षकों की पात्रता सूची का प्रकाशन कर 13 सितम्बर तक दावा आपत्ति आमंत्रित की गई है। दावा आपत्ति के निराकरण उपरांत 25 सितम्बर को अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा तथा 30 सितम्बर को जिला समिति द्वारा उच्च पद प्रभार काउंसिलिंग का आयोजन कर 03 अक्टूबर को उच्च पद प्रभार प्राप्त शिक्षकों के पदस्थापना के ओदश जारी किए जाऐंगे।

इसी तरह अतिशेष शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण के लिए संकुल प्राचार्य से प्राप्त अतिशेष शिक्षकों की जानकारी के परीक्षण उपरांत जिला स्तरीय समिति द्वारा 25 सितम्बर को अतिशेष सूची का परीक्षण किया जाएगा तथा 26 सितम्बर को अनंतिम सूची का प्रकाशन होगा। इसी तरह 03 अक्टूबर शाम 05 बजे तक दावे आपत्ति आमंत्रित किए जाऐंगे तथा 04 अक्टूबर तक दावा आपत्ति का निराकरण कर 05 अक्टूबर को अंतिम प्रकाशन होगा। 07 अक्टूबर से 08 अक्टूबर को रिक्त संस्थाओं में पदस्थापना के लिए जिला स्तर पर काउंसलिंग की कार्यवाही संपन्न होगी।