दारोगा की पिस्टल लूटकर पुलिस पर फायर करने वाले लुटेरे का हाफ एनकाउंटर

21 अक्टूबर को की थी डेढ़ लाख रूपए की लूट

(ब्यूरो कार्यालय)

गाज़ीपुर (साई)। जमानियां दारोगा की पिस्टल लूटकर भाग रहे लुटेरे का 3 थानों के पुलिस की संयुक्त टीम ने हाफ एनकाउंटर करके घायल कर दिया और गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी में गहमर, जमानियां व नगसर हाल्ट थाने की पुलिस शामिल रही।

एनकाउंटर के बाद बदमाश को अस्पताल ले जाया गया। उसके पास से दारोगा की लूटी गई सरकारी 9 एमएम की पिस्टल व पूर्व में लूटे गए 1 लाख 55 हजार रूपए भी बरामद हुए। बीते 21 अक्टूबर को नगसर हाल्ट थाने में लूट का मुकदमा दर्ज किया गया था। छानबीन में पता चला कि घटना को समीर उर्फ इरफान पुत्र इरशाद निवासी जमानियां, अरमान पुत्र सिद्दीकी कुरैशी निवासी कसाई मोहल्ला जमानियां व शिवम कुमार पुत्र राजेश गोंड निवासी गोड़सी मोहल्ला जमानियां ने अंजाम दिया है। जिसके बाद पुलिस उनकी सुरागकशी में जुट गई।

इस बीच इसके लिए गठित की गई संयुक्त टीम ने सूचना के आधार पर बीती देररात ट्विस्टर गाड़ी व लूट के रुपयों से भरे बैग के साथ एक लुटेरे समीर पुत्र इरशाद निवासी जमानियां कस्बा को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उससे कड़ाई से लूटे गए पासबुक, आधार कार्ड आदि के बारे में पूछा गया तो उसने उन्हें सुरहा मोड़ देवल पुलिया के पास फेंकने की बात बताई। जिसके बाद पुलिस टीम उसे बरामद करने के लिए उसे लेकर मौके पर गए और उसके बताए स्थान पर जैसे ही पहुंचे तो लुटेरे समीर ने उप निरीक्षक प्रेमनाथ श्रीवास्तव को धक्का दिया और उनकी 9 एमएम की सरकारी पिस्टल को लूटकर झाड़ियो की तरफ भाग गया।

इसके बाद वहां झाड़ियों से पुलिस पर फायर करने लगा। पुलिस के जवाबी फायरिंग में एक गोली उसके बाएं पैर में लगी और वो लहूलुहान होकर गिर गया। इसके बाद टीम ने उसे उपचार के लिए भदौरान सीएचसी भेजा। उसके पास से लूटी गई पिस्टल सहित दो खोखा व लूटा गया एक लाख 55 हजार रूपया बरामद हुआ। साथ ही वहां से आधार कार्ड व पासबुक भी बरामद हो गया।