आज हो सकती है बूंदाबांदी!

 

 

प्री मॉनसून रेन्स भिगा सकती है जिले को

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे सिवनी के निवासियों को शुक्रवार 14 जून का दिन राहत भरा रहा। सुबह से ही बादल छाये रहे और बीच – बीच में हल्की फुल्की बूंदाबांदी के साथ ही अपेक्षाकृत सर्द हवाओं ने गर्मी के कस बल ढीले कर दिये।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि शनिवार 15 जून को दिन में बादल छाये रहेंगे और तेज हवाएं भी चल सकती हैं। दिन में बूंदाबांदी की संभावनाएं भी सूत्रों ने जतायी हैं।

वहीं, मौसम विभाग के द्वारा चेतावनी भी जारी की गयी है। इसके अनुसार शनिवार यानि 15 जून को छिंदवाड़ा, जबलपुर, मण्डला, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी, उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, होशंगाबाद बैतूल सहित हरदा जिले के कुछ स्थानों पर, जबकि भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, पन्ना, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, उज्जैन, नीमच, रतलाम सहित शाजापुर, देवास, बुरहानपुर, आगर खण्डवा, खरगौन, इंदौर, धार, गुना, ग्वालियर, अशोक नगर जिलों में कहीं – कहीं पर गरज व चमक के साथ तेज बारिश व आँधी आने की संभावना है। वहीं तकरीबन यही स्थिति रविवार 16 जून की सुबह तक रहने की संभावना बतायी जा रही है।

वहीं मौसम विभाग के सूत्रों ने आगे बताया कि सिवनी व आसपास के क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों तक मौसम सुहाना बने रहने की संभावना है, बीच – बीच में धूप खिल सकती हैं, लेकिन मंगलवार 18 जून के बाद सिवनी के आकाश में बादल तो दिखने की संभावना है, लेकिन इसी समय उमस का भी मौसम पर तेजी से प्रभाव पड़ेगा।