व्हाट्सएप : फेसबुक पर भी शेयर कर सकेंगे अपना स्टेटस

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक बार फिर से यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने वाला है। व्हाट्सएप के इस नए से फीचर यूजर अपने व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज में भी शेयर कर सकेंगे।

व्हाट्सएप इस फीचर पर कई दिनों से काम कर रहा था। ताजा खबरों की मानें तो अब यह फीचर टेस्टिंग के लिए तैयार कर लिया गया है।

व्हाट्सएप का यह फीचर अभी केवल बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। बीटा यूजर्स अब अपने व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट्स को अपने फेसबुक स्टोरीज में आसानी से शेयर कर सकते हैं। इस फीचर के इस्तेमाल के लिए व्हाट्सएप अकाउंट और फेसबुक अकाउंट को लिंक करने की जरूरत नहीं है।

बीटा वर्जन के लिए आज से शुरू हो रहे इस फीचर की मदद से यूजर्स फेसबुक के साथ ही इंस्टाग्राम, जीमेल और गूगल फोटोज पर भी अपने वॉट्सऐट स्टेटस को पोस्ट कर सकेंगे।

बता दें कि व्हाट्सएप स्टेटस इंस्टाग्राम स्टोरीज के जैसे काम करता है। यहां यूजर स्टेटस के तौर पर फोटो, विडियो या टेक्स्ट शेयर कर सकते हैं जो उनकी प्रोफाइल पर 24 घंटे तक लाइव रहता है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप इस फीचर को जल्द रोलआउट कर सकता है। फीचर के ऑफिशली लॉन्च होने के बाद यूजर्स को व्हाट्सएप स्टेटस से नीचे शेयर टू फेसबुक स्टोशरी बटन लाइव हो जाएगा। व्हाट्सएप ने इस नए फीचर के साथ ही यूजर्स की प्रिवेसी का भी पूरा ध्यान रखा है। यूजर्स की सेफ्टी के लिए व्हाट्सएप डेटा शएयरिंग एपीआई की ही मदद लेगा जैसा कि दूसरे ऐप्स में होता है।

व्हाट्सएप का यह फीचर सबसे पहले ऐंड्रॉयड व्हाट्सएप के बीटा वर्जन नंबर 2.19.151 पर देखा गया था। उस वक्त यह फीचर डिवेलपिंग फेज में था। हालांकि, हाल में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर अब टेस्टिंग के लिए तैयार है और बीटा यूजर इसे देख सकते हैं।